scriptVicky Kaushal Birthday Special Know Some Unkonwn Facts | जब Vicky Kaushal को पड़ोसियों के साथ शेयर करना पड़ता था बाथरूम, जानें क्यों? | Patrika News

जब Vicky Kaushal को पड़ोसियों के साथ शेयर करना पड़ता था बाथरूम, जानें क्यों?

आज विक्की कौसल (Vicky Kaushal) इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है, लेकिन उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी था जब उनको पड़ोसियों के साथ बाथरूम भी शेयर करना पड़ता था.

Published: May 16, 2022 11:06:35 am

फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चहते और अपने दमपर टॉप एक्टर्स की लिस्ट में अपना नाम लिखवाने वाले विक्की कौशल (Vicky Kaushal) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. विक्की ने अपनी लाइफ में काफी स्ट्रग्ल किया है, जिसका फल उनको आज मिल रहा है. आज के समय में विक्की एक ऐसे स्टार के तौर पर जाने जाते हैं जो को-स्टार से लेकर लीड एक्टर की भूमिका में जान फूंक देते हैं. ‘मसान’ (Masaan) फिल्म से बॉलीवुड की दुनिया में अपने अभिनय की केरियर की शुरूआत करने वाले विक्की कौशल आज के समय में एक टैलेंटेड एक्टर के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं.
जब Vicky Kaushal को पड़ोसियों के साथ शेयर करना पड़ता था बाथरूम
जब Vicky Kaushal को पड़ोसियों के साथ शेयर करना पड़ता था बाथरूम
विक्की कौशल ने काफी कम समय में अपने दमदार अभिनय से अपने फैंस के बीच अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने कम समय में ही दर्जनों फिल्म में काम किया है. विक्की ने ये साबित कर दिया है कि अगर जिंदगी में कुछ हासिल करना है तो उसके लिए कड़ी मेहनत और लगन से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए. विक्की की सुपरहिट फिल्मों ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ (Uri: The Surgical Strike) से सबसे ईपर आती है. रणबीर कपूर की 'संजू' में 'कमली' के किरदार को जिंदा करने वाले विक्की की 'उरी' फिल्म के बाद डिमांड बढ़ती चलती गई.
यह भी पढ़ें

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार Ruby Myers, जो फिल्म के हीरो से 50 गुना ज्यादा लेती थी फीस

बेहद खराब थी परिवार की आर्थिक हालत

आज के समय में हर डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है. विक्की की जिंदगी में उनकी हमसफर की बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) हैं, लेकिन यहां तक पहुंच पाना उनके लिए कोई आसान काम नहीं था. अपने एक इंटरव्यू के दौरान विक्की ने बताया था कि 'आज वो जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने से पहले उन्होंने कई संघर्षों का सामना करना पड़ा है'. विक्की ने बताया था कि 'उनके पिता शाम कौशल भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. वो फेमस एक्शन डायरेक्टर्स में से एक हैं, लेकिन फिर भी उनका आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा'. विक्की ने बताया था कि 'एक समय था जब उनकी फैमिली एक छोटे से चॉल में रहा करती थी'.
इंडस्ट्री में आने से पहले करते थे कंपनी में नौकरी

विक्की कौशल शुरूआत से ही एक एक्टर बनना चाहते थे, लेकिन इस सफर की शुरूआत करने से पहले विक्की कौशल ने पढ़ाई पूरी की. उनके परिवार की माली हालत ज्यादा ठीक नहीं थी, जिसके चलते उन्होंने एक एक कंपनी में नौकरी की. वहां उनको अच्छी सैलरी मिला करती थी, जिससे उनके माता-पिता खुश थे'. एक्टर ने आगे बताया कि 'आर्थिक तंगी का सामना इतना बड़ा था कि उनको पड़ोसियों के साथ बाथरूम भी शेयर करना पड़ता था. विक्की ने कहा था कि 'मेरे पिता एक्शन डायरेक्शन में सफलता हासिल करने से पहले कई सालों तक आर्थिक तंगी से जूझते रहे'.
एक्टर बनाना है पूछा तो माता-पिता ने दी थी हिदायत

विक्की कौशल ने इंटरव्यू में बताया था कि 'जब उन्होंने अपने माता-पिता से ये बात शेयर की कि वो एक एक्टर बनना चाहते हैं तो उनके घर वालों ने उनको तुरंत हरी झंडी दे दी, लेकिन पिता ने उन्हें इस बात की हिदायत दी थी कि अभिनेता बनने के लिए वो अपने पिता के नाम का इस्तेमाल नहीं करेंगे'. बता दें कि विक्की ने फिल्म ‘मसान’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद 'रमन राघव', 'लस्ट स्टोरीज', 'राजी', 'उरी' और फिल्म ‘सरदार उधम’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं, जिनमें उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर काम किया था. आज के समय में विक्की की फैन फॉलोइंग भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: आदित्य को छोड़ शिवसेना के सारे MLA Minister हुए बागी, उद्धव ठाकरे के साथ बचे सिर्फ MLC मंत्रीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget LIVE Updates: वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने कहा- सभी जिलों में बनाए जाएंगे साइबर अपराध क्राइम कंट्रोल रूमपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच संजय राउत को ईडी ने भेजा समन, 28 जून को पूछताछ के लिए बुलायाExclusive Interview: राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को किस आधार पर जीत की उम्मीद और क्या बोले आदिवासी महिला के खिलाफ उम्मीदवारी परमनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, कोर्ट ने हिरासत अवधि बढ़ाने से किया इनकार, जानिए क्या बताई वजह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.