scriptजब Vicky Kaushal को पड़ोसियों के साथ शेयर करना पड़ता था बाथरूम, जानें क्यों? | Vicky Kaushal Birthday Special Know Some Unkonwn Facts | Patrika News

जब Vicky Kaushal को पड़ोसियों के साथ शेयर करना पड़ता था बाथरूम, जानें क्यों?

Published: May 16, 2022 11:06:35 am

Submitted by:

Vandana Saini

आज विक्की कौसल (Vicky Kaushal) इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है, लेकिन उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी था जब उनको पड़ोसियों के साथ बाथरूम भी शेयर करना पड़ता था.

जब Vicky Kaushal को पड़ोसियों के साथ शेयर करना पड़ता था बाथरूम

जब Vicky Kaushal को पड़ोसियों के साथ शेयर करना पड़ता था बाथरूम

फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चहते और अपने दमपर टॉप एक्टर्स की लिस्ट में अपना नाम लिखवाने वाले विक्की कौशल (Vicky Kaushal) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. विक्की ने अपनी लाइफ में काफी स्ट्रग्ल किया है, जिसका फल उनको आज मिल रहा है. आज के समय में विक्की एक ऐसे स्टार के तौर पर जाने जाते हैं जो को-स्टार से लेकर लीड एक्टर की भूमिका में जान फूंक देते हैं. ‘मसान’ (Masaan) फिल्म से बॉलीवुड की दुनिया में अपने अभिनय की केरियर की शुरूआत करने वाले विक्की कौशल आज के समय में एक टैलेंटेड एक्टर के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं.
विक्की कौशल ने काफी कम समय में अपने दमदार अभिनय से अपने फैंस के बीच अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने कम समय में ही दर्जनों फिल्म में काम किया है. विक्की ने ये साबित कर दिया है कि अगर जिंदगी में कुछ हासिल करना है तो उसके लिए कड़ी मेहनत और लगन से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए. विक्की की सुपरहिट फिल्मों ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ (Uri: The Surgical Strike) से सबसे ईपर आती है. रणबीर कपूर की ‘संजू’ में ‘कमली’ के किरदार को जिंदा करने वाले विक्की की ‘उरी’ फिल्म के बाद डिमांड बढ़ती चलती गई.
यह भी पढ़ें

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार Ruby Myers, जो फिल्म के हीरो से 50 गुना ज्यादा लेती थी फीस

https://twitter.com/hashtag/VickyKaushal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बेहद खराब थी परिवार की आर्थिक हालत

आज के समय में हर डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है. विक्की की जिंदगी में उनकी हमसफर की बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) हैं, लेकिन यहां तक पहुंच पाना उनके लिए कोई आसान काम नहीं था. अपने एक इंटरव्यू के दौरान विक्की ने बताया था कि ‘आज वो जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने से पहले उन्होंने कई संघर्षों का सामना करना पड़ा है’. विक्की ने बताया था कि ‘उनके पिता शाम कौशल भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. वो फेमस एक्शन डायरेक्टर्स में से एक हैं, लेकिन फिर भी उनका आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा’. विक्की ने बताया था कि ‘एक समय था जब उनकी फैमिली एक छोटे से चॉल में रहा करती थी’.
https://twitter.com/shamkaushal09/status/1526048665047302144?ref_src=twsrc%5Etfw
इंडस्ट्री में आने से पहले करते थे कंपनी में नौकरी

विक्की कौशल शुरूआत से ही एक एक्टर बनना चाहते थे, लेकिन इस सफर की शुरूआत करने से पहले विक्की कौशल ने पढ़ाई पूरी की. उनके परिवार की माली हालत ज्यादा ठीक नहीं थी, जिसके चलते उन्होंने एक एक कंपनी में नौकरी की. वहां उनको अच्छी सैलरी मिला करती थी, जिससे उनके माता-पिता खुश थे’. एक्टर ने आगे बताया कि ‘आर्थिक तंगी का सामना इतना बड़ा था कि उनको पड़ोसियों के साथ बाथरूम भी शेयर करना पड़ता था. विक्की ने कहा था कि ‘मेरे पिता एक्शन डायरेक्शन में सफलता हासिल करने से पहले कई सालों तक आर्थिक तंगी से जूझते रहे’.
https://twitter.com/hashtag/HappyBirthdayVickyKaushal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एक्टर बनाना है पूछा तो माता-पिता ने दी थी हिदायत

विक्की कौशल ने इंटरव्यू में बताया था कि ‘जब उन्होंने अपने माता-पिता से ये बात शेयर की कि वो एक एक्टर बनना चाहते हैं तो उनके घर वालों ने उनको तुरंत हरी झंडी दे दी, लेकिन पिता ने उन्हें इस बात की हिदायत दी थी कि अभिनेता बनने के लिए वो अपने पिता के नाम का इस्तेमाल नहीं करेंगे’. बता दें कि विक्की ने फिल्म ‘मसान’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद ‘रमन राघव’, ‘लस्ट स्टोरीज’, ‘राजी’, ‘उरी’ और फिल्म ‘सरदार उधम’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं, जिनमें उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर काम किया था. आज के समय में विक्की की फैन फॉलोइंग भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो