scriptआज का दिन बॅालीवुड के उन दोस्तों के नाम, जिनकी दोस्ती की डोर ने मौत तक एक दूसरे को साथ बांधे रखा… | vinod khanna and firoz khan death anniversary know facts about them | Patrika News

आज का दिन बॅालीवुड के उन दोस्तों के नाम, जिनकी दोस्ती की डोर ने मौत तक एक दूसरे को साथ बांधे रखा…

Published: Apr 27, 2018 10:48:45 am

Submitted by:

Riya Jain

दिग्गज कलाकार विनोद खन्ना और फिरोज खान का आज के दिन देहांत हुआ था।

vinod khanna and firoz khan

vinod khanna and firoz khan

बॉलीवुड इंडस्ट्री की दो दिग्गज कलाकार विनोद खन्ना और फिरोज खान का आज के दिन देहांत हुआ था। शानदार कलाकारों में से एक विनोद खन्ना को ब्लैडर कैंसर था। अपने अंतिम दिनों में वो बहुत कमजोर हो गए थे। इसी तरह फिरोज खान का निधन भी 27 अप्रैल को हुआ था। बता दें, दोनों करीबी दोस्त थे। फिरोज और विनोद खन्ना ने कई फिल्मों में एकसाथ काम किया था।

vinod khanna and firoz khan

फिरोज खान और विनोद खन्ना फिल्म ‘दयावान’, ‘कुर्बानी’ और ‘शंकी शंम्भू’ में साथ नजर आए थे। साल 1980 में आई फिल्‍म ‘कुर्बानी’ ने विनोद खन्‍ना को एक खास मुकाम पर पहुंचा दिया था। खास बात यह है कि इस फिल्म में फिरोज खान निर्माता, निर्देशक और एक्टर तीनों भूमिकाओं में थे। उसी दौरान दोनों के बीच गहरी दोस्ती हुई थी। दोनों का एक ही दिन निधन होना बहुत अजीब बात थी हालांकि फिरोज ने सन 2009 में दुनिया को अलविदा कहा था। वहीं विनोद का निधन 2017 में हुआ था।

 

vinod khanna and firoz khan

विनोद खन्ना का कॅरियर

गोरतलब है कि विनोद और फिरोज ने भारतीय सिनेमा में अपने अभिनय से महत्वपूर्ण योगदान दिया है। विनोद ने 1968 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। विनोद खन्ना को गुलजार की फिल्म ‘मेरे अपने’ से अच्छी पहचान मिली थी। इसके अलावा उन्होंने ‘कुर्बानी’, ‘पूरब और पश्चिम’, ‘रेशमा और शेरा’, ‘हाथ की सफाई’, ‘हेरा फेरी’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ जैसी कई शानदार फिल्में की।

vinod khanna and firoz khan

बता दें राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जीवन पर बनी फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’ में हेमा मालिनी के साथ विनोद खन्ना की आखिरी फिल्म थी। उन्होंने लगभग140फिल्मों में काम किया। बता दें विनोद ने विलेन के किरदार से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। बाद में वह हीरो के किरदार में दिखने लगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो