scriptBollywood की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10 फिल्मों की लिस्ट, इस स्टार के नाम हैं 3 फिल्में | War Movie Break Record, Highest Grossing Hindi Movie of all time | Patrika News
बॉलीवुड

Bollywood की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10 फिल्मों की लिस्ट, इस स्टार के नाम हैं 3 फिल्में

Highest Grossing Hindi Movie of all time : बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan ) और टाइगर श्रॉफ ( Tiger Shroff ) की जोड़ी पर्दे पर दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। सिद्धार्थ आनंद ( Director Siddharth Anand ) के डायरेक्शन में बनी फिल्म वॉर लगातार पर्दे पर नए रिकॉर्ड बना रही है।

Oct 17, 2019 / 01:21 pm

rohit sharma

war
बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan ) और टाइगर श्रॉफ ( Tiger Shroff ) की जोड़ी पर्दे पर दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। सिद्धार्थ आनंद ( Director Siddharth Anand ) के डायरेक्शन में बनी फिल्म वॉर लगातार पर्दे पर नए रिकॉर्ड बना रही है।
फिल्म ने एक और रिकॉर्ड बनाते हुए हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10वीं फिल्म बन गई है। खास बात यह है कि इस सूची में एक ऐसा स्टार भी है जिसकी तीन फिल्मों ने कमाई का रिकॉर्ड तोडा है।
warr.jpeg
वो स्टार है बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान..सलमान की दंगल, टाइगर जिंदा है, बजरंगी भाईजान तीनों फ़िल्में इस लिस्ट में शामिल हैं।वहीं आमिर खान की तीन फ़िल्में भी कमाई को लेकर टॉप 10 हिंदी फिल्मों में शामिल है।
फिल्म WAR ने साल 2019 का भी रिकॉर्ड तोडा है। बॉक्स ऑफिस में इस साल अब तक सबसे ज्यादा कारोबार करने वाली फिल्म भी ‘वॉर’ ही है।

https://twitter.com/hashtag/War?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रिपोर्ट्स के मुताबिक 2 अक्टूबर को रिलीज हुई वॉर ने 15 दिनों में 280 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है जिसमें हिंदी, तमिल और तेलुगू संस्करण का कलेक्शन शामिल है। कमाई के मामले में वॉर ने Shahid Kapoor की कबीर सिंह और उरी को पछाड़ते हुए सूची में अपना नाम शामिल किया है।

इन 10 फिल्मों ने की है सर्वाधिक कमाई

1. बाहुबली-2 ( Bahubali 2 )
2. दंगल ( Dangal )
3. संजू ( Sanju )
4. पीके ( PK )
5. टाइगर जिंदा है ( Tiger Zinda Hai )
6. बजरंगी भाईजान ( Bajrangi Bhaijaan )
7. पद्मावत
8. सुल्तान ( Sultaan )
9. धूम-3 ( Dhoom 3 )
10. वॉर ( WAR )

वॉर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ( WAR Box Office Collection )

रिलीज डेट : 2 अक्टूबर
ओपनिंग डे : 53.35 करोड़
वीकेंड : 166.25 करोड़
पहले सप्ताह के अंत में : 238.35 करोड़

Home / Entertainment / Bollywood / Bollywood की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10 फिल्मों की लिस्ट, इस स्टार के नाम हैं 3 फिल्में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो