जब अमिताभ बच्चन सिर्फ 2 रुपए की वजह से नहीं खेल पाए थे क्रिकेट, हैरान करने वाला है किस्सा

By: Archana Pandey
| Updated: 08 Oct 2021, 12:50 PM IST
जब अमिताभ बच्चन सिर्फ 2 रुपए की वजह से नहीं खेल पाए थे क्रिकेट, हैरान करने वाला है किस्सा
Amitabh Bachchan

आज हम आपको अमिताभ बचच्चन के उस किस्से के बारे में बता रहे हैं। जिसे सुनकर आप हैरान होने के साथ इमोशनल भी हो जाएंगे। ये वो किस्सा है जब बचपन में अमिताभ सिर्फ 2 रुपये के कारण क्रिकेट नहीं खेल पाए थे।

नई दिल्ली: महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी मेहनत से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। आज अमिताभ चाहें फिल्मों में काम करें या फिर टीवी में उन्हें लोगों का भरपूर प्यार मिलता है। आज हम आपको अमिताभ के उस किस्से के बारे में बता रहे हैं। जिसे सुनकर आप हैरान होने के साथ इमोशनल भी हो जाएंगे। ये वो किस्सा है जब बचपन में अमिताभ सिर्फ 2 रुपये के कारण क्रिकेट नहीं खेल पाए थे।

अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति 12' शो में ने खुद इसका खुलासा किया था। दरअसल शो के दौरान एक कंटेस्टेंट ने अपने आर्थिक तंगियों की कहानी सुनाई थी। जिसे सुनकर अमिताभ बच्चन भी भावुक हो गए और उन्हें अपने गुजरे दिनों की याद आ गई थी, जब वो भी कुछ ऐसे ही हालात से गुजरे थे।

'कौन बनेगा करोड़पति' शो में अमिताभ के सामने बैठे कंटेस्टेंट का नाम जय कुलश्रेष्ठा था। जय ने अपने बचपन की कहानी अमिताभ को सुनाई थी। जय ने बताया था कि एक बार वह 7 रुपये का भेल खाने के लिए बेचैन हो गए थे और मां ने पैसों की तंगी की वजह से उन्हें पैसे देने से इनकार कर दिया था। उन्होंने बताया कि बाद में मां ने जैसे-तैसे उन्हें 5 रुपये दिए।

कंटेस्टेंट की यह कहानी सुनकर अमिताभ काफी इमोशनल हो गए थे। उन्हें उनकी कहानी सुनकर अपने बचपन की ऐसी ही कहानी याद आ गई। उन्होंने बताया कि वो क्रिकेट खेलना चाहते थे। अपने स्कूल में क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना चाहते थे और इसके लिए उन्हें उस वक्त 2 रुपये की जरूरत थी।

यह भी पढ़ें: ये बॉलीवुड स्टार्स भरते हैं सबसे ज्यादा बिजली का बिल, जानकर रह जाएंगे हैरान

जब उन्होंने इस बारे में अपनी मां को बताया था तो मां ने कहा था कि उनके पास स्कूल क्रिकेट टीम में उन्हें भेजने के पैसे नहीं हैं। जिसके कारण वो क्रिकेट नहीं खेल पाए। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने कहा कि इसलिए मुझे आज भी 2 रुपये की अहमियत का अंदाजा है।