रेखा और अन्य एक्ट्रेसेस से अफेयर के सवालों वाले इंटरव्यू के बाद जया बच्चन पर गुस्सा हो गए थे अमिताभ

By: पवन राणा
| Published: 18 Aug 2021, 01:46 PM IST
रेखा और अन्य एक्ट्रेसेस से अफेयर के सवालों वाले इंटरव्यू के बाद जया बच्चन पर गुस्सा हो गए थे अमिताभ

अभिनेता अमिताभ बच्चन से जब एक इंटरव्यू में उनके अफेयर्स को लेकर सवाल किए तो वे काफी नाराज हो गए थे। करण थापर ने अपनी किताब में एक्टर के गुस्से को लेकर लिखा है कि इंटरव्यू के बाद लंच पर अमिताभ, जया पर गुस्सा हो गए थे।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को इंटरव्यू के दौरान शांत चित और नियंत्रित व्यवहार के लिए जाना जाता है। हालांकि एक इंटरव्यू ऐसा भी रहा, जिसमें एक्टर ने खुद पर से नियंत्रण खो दिया। दरअसल, इंटरव्यू में अमिताभ से रेखा सहित अन्य एक्ट्रेसेस से अफेयर को लेकर सवाल पूछ लिया गया। इस गुस्से को अमिताभ ने अपनी पत्नी जया बच्चन पर निकाला। आइए जानते हैं पूरा किस्सा—

इंटरव्यू में पूछे गए अमिताभ के अफेयर्स पर सवाल
दरअसल, साल 1992 में अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन का इंटरव्यू जर्नलिस्ट करण थापर ने एक्टर के घर प्रतीक्षा में लिया था। स्क्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, करण थापर ने अपनी किताब में इस इंटरव्यू और इसके बाद हुए वाकए पर चर्चा की है। अमिताभ के 50वें बर्थडे के मौके पर किए गए इस इंटरव्यू में सबकुछ ठीक चल रहा था। जब थापर ने एक्टर से उनके जीवन में आई लेडीज को लेकर सवाल किए तो मामला बिगड़ गया। थापर ने पूछा,'कई ऐसी कहानियां हैं जिनमें आपका अन्य एक्ट्रेसेस के साथ अफेयर बताया गया है। शादी के बाद, आपने किसी दूसरी महिला से अफेयर किया है?' इस पर अमिताभ कहा,'नहीं'। थापर ने फिर पूछा,'कहा जाता है कि आपका परवीन बॉबी से अफेयर था। इस कहानी में कितना सच है?' एक्टर ने जवाब में कहा,' नहीं। मैंने भी ऐसी कहानिया पढ़ीं हैं। वे सही नहीं हैं। लेकिन मैं पत्रिकाओं को ऐसी चीजें लिखने से नहीं रोक सकता हूं।' थापर ने एक और सवाल दागा,'रेखा के बारे में क्या कहेंगे?' इस पर बिग बी ने कहा,'नहीं, उनके साथ भी नहीं।'

यह भी पढ़ें : जब Amitabh Bachchan ने Amrita Singh को खींचकर किया था जबरदस्ती Kiss, कई घंटो तक बाहों में जकड़ कर रखा

'हमेशा मेरे पति पर भरोसा करती हूंं'
अमिताभ से सवाल करने के बाद करण थापर जया बच्चन से सवाल करने लगे, जो उनके पास ही बैठी थीं। उन्होंने पूछा,'क्या अमिताभ ने जो कहा, उस पर आप भरोसा करती हैं?' जया ने जवाब दिया,'मैं हमेशा मेरे पति पर भरोसा करती हूंं।' थापर ने फिर पूछा,' क्या आप वाकई यही कह रही हैं या इसलिए कह रही हैं कि वे आपके पास में ही बैठे हैं?' इस पर जया ने कहा,'बिल्कुल, मैंने जो कहा सही कहा है।' इसके बाद थापर ने अन्य सवाल पूछे। इंटरव्यू के बाद इंटरव्यू टीम को लंच के लिए रूकने को कहा गया। इसके बाद लंच पर जो हुआ, उससे साबित हो गया कि अफेयर से जुड़े सवालों से अमिताभ के अंदर गुस्सा भर गया था।

यह भी पढ़ें : जब रेप सीन करने से जया बच्चन ने कर दिया था मना, बोली थीं- 'मैं अपने कपड़े नहीं फाड़ने दूंंगी'

लंच पर जया से गुस्सा हुए अमिताभ
लंच पर जब सब लोग बैठे, तो जया ने अमिताभ से पूछा कि क्या वे चावल लेंगे? एक्टर ने तुरंत कहा,'तुमको पता है कि मैं चावल नहीं खाता। वो चीज क्यों परोसना चाह रही हो, जो मैंने कभी नहीं खाई?' जया ने कहा,'मैं इसलिए परोस रही हूं कि अभी रोटियां नहीं आई हैं।' करण थापर ने अपनी किताब में इस बारे में आगे लिखा,'जया ने कहा कि मैं देखती हूं कि रोटियां अब तक क्यों नहीं आई हैं? जया अमिताभ का गुस्सा ठंडा करने की कोशिश कर रही थीं। वह बोलीं,'जब तक रोटी नहीं आती आप थोड़े चावल क्यों नहीं खा लेते?' अमिताभ ने गुस्से से कहा,'रहने दो। बस रहने दो। मैंने कहा कि मुझे चावल नहीं चाहिए और मैं रोटियों का इंतजार करके खुश हूं। मैं जो कह रहा हूं, उसे तुम सुन क्यों नहीं सकती हो?' इसके बाद जया कमरे से चलीं गई और वापस नहीं आईं। थोड़ी देर बाद रोटियां आ गईं और अमिताभ ने खाना शुरू कर दिया। इसके बाद हमारी भूख बची ही नहीं थी।' बताया जाता है कि इसके बाद करण थापर के पास अमर सिंह का कॉल और उन्होंने वे सवाल हटाने को कहा। अमर सिंह ने ही इंटरव्यू की व्यवस्था की थी। जब इंटरव्यू प्रसारित हुआ, तब उसमें ये सवाल नहीं थे।

Jaya Bachchan