जब रेप सीन करने से जया बच्चन ने कर दिया था मना, बोली थीं- 'मैं अपने कपड़े नहीं फाड़ने दूंंगी'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 12 Aug 2021, 04:22 PM IST
जब रेप सीन करने से जया बच्चन ने कर दिया था मना, बोली थीं- 'मैं अपने कपड़े नहीं फाड़ने दूंंगी'
jaya bachchan

जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन संग कई फिल्मों में काम किया है। एक फिल्म में जया बच्चन ने रेप सीन करने से मना कर दिया था। जिसकी वजह से डायरेक्टर ने उनके खिलाफ केस करने तक की भी धमकी दे डाली थी।

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर जोड़ियों में से एक हैं अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी। दोनों ने ही कई फिल्मों में साथ में काम किया है। अभिमान, शोले, चुपके-चुपके, सिलेसिला और जंजीर जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। दोनों की फिल्म को लेकर एक किस्सा काफी मशहूर है। जिसमें जया बच्चन को एक रेप सीन शूट करना था। चलिए आपको बतातें हैं पूरा किस्सा।

रेप सीन करने से किया मना

दरअसल, जया बच्चन और अमिताभ बच्चन साथ ही में एक फिल्म कर रहे थे। उस वक्त अमिताभ-जया की शादी नहीं हुई थी। शूटिंग के दौरान डायरेक्टर ने जया बच्चन को बताया कि एक सीन में उनके कपड़े फाड़े जाएंगे। इस बात को सुनते ही जया बच्चन हैरान हो गईं। जया बच्चन ने डायरेक्टर को सीन शूट करने से मना कर दिया। काफी समय तक जया बच्चन को डायरेक्टर ने समझाया।

लाख कोशिशों के बाद भी जया ने सीन करने से मना कर दिया। जया के मनाने के बाद भी जब जया बच्चन नहीं मानी तो उनपर दबाव बनाया गया। साथ ही उन्हें धमकाया गया कि अगर वो सीन शूट नहीं करेंगी तो आर्टिस्ट एसोसिएशन में उनकी शिकायत कर दी जाएगी।

 

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को हुए पूरे 48 साल, शेयर की शादी की अनदेखी तस्वीरें

कपड़े फाड़ने से जया बच्चन ने किया साफ मना

बात ना मानने पर जया बच्चन को डायरेक्टर ने केस दर्ज करनी भी बात कही। जिसके बाद जया बच्चन को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने डायरेक्टर की क्लास लगा दी। जया बच्चन ने कहा कि 'जो भी उन्हें करना है वो करें। वो ये सीन नहीं कर सकती हैं। वो अपने कपड़े नहीं फाड़ेंगी।' जया की इस बात की वजह से करीबन 2 दिन तक फिल्म की शूटिंग अटकी रही।

फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाए इसके लिए अमिताभ बच्चन और जया के बीच समझौता हुआ। जिसमें इस बातका फैसला हुआ कि रेप सीन के दौरान कपड़े नहीं फाड़े जाएंगे। ये एक आम रेप सीन की तरह शूट किया जाएगा। समझौते के अनुसार जया को बस सीन में अपना बचाव करना था।

 

यह भी पढ़ें- 'शोले' की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थीं जया बच्चन

रेप सीन में एक्टर की जया बच्चन ने की खूब पिटाई

जया और अमिताभ के बीच हुई बातचीत के बाद शूटिंग को फिर से शुरू किया गया। शूटिंग शुरू होते ही सीन में लगभग 7 से 8 टेक हुए। जया बच्चन सीन में अपना काम कर रही थीं। तभी रेप करने वाले एक्टर ने ही बीच में सीन को छोड़ दिया। बताया जाता है कि रेप सीन करने वाले एक्टर ने जया बच्चन के साथ काम करने से मना कर दिया। जिसकी वजह से फिल्म की शूटिंग फिर रुक गई।

 

ये देख डायरेक्टर भड़क गए और उन्होंने उससे पूछा कि अब तुम्हें क्या हो गया है? ऐसे में अभिनेता ने बताया कि जया सीन में अपना बचाव करते हुए उस पर लात घूंसे बरसा रही हैं। उनके लात घूंसों की वजह से उसका पूरा शरीर दर्द कर रहा है। यही नहीं हड्डियां तक दर्द करने लगी हैं।

Jaya Bachchan