scriptwhen Amitabh Bachchan was surprised to hear the fees of the first film | महानायक अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म की फीस जानकर हैरान रह जाएंगे आप, खुद बिग बी भी रह गए थे शॉक्ड | Patrika News

महानायक अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म की फीस जानकर हैरान रह जाएंगे आप, खुद बिग बी भी रह गए थे शॉक्ड

आज लाखों-करोड़ों के मालिक अमिताभ बच्चन कभी अपनी पहली फिल्म की फीस सुनकर शॉक्ड रह गए थे। जिसे जानकर शायद आप भी हैरान रह जाए।

Updated: October 02, 2021 12:38:30 pm

नई दिल्ली: Amitabh Bachchan First film Fees: बॉलीवुड के महानायक, शहंशाह, एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन के ना जाने कितने नाम हैं। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के वो महान कलाकार हैं जो पिछले 5 दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में लगातार काम कर रहे हैं। उनकी एक्टिंग से लेकर उनके बात करने का अंदाज और व्यवहार फैन्स को खूब पसंद आता है। साल 1969 में । 7 नवंबर के दिन उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी आई थी। तब से लेकर आज तक अमिताभ बच्चन का काम जारी है। आज हम आपको बताएंगे कि लाखों-करोड़ों के मालिक अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म की फीस क्या थी। जिसे जानकर शायद आप शॉक्ड रह जाएंगे।
when Amitabh Bachchan was surprised to hear the fees of the first film
Amitabh Bachchan
amitabh_bachchan1.jpgअमिताभ की पहली फिल्म थी सात हिन्दुस्तानी

आज जिस अमिताभ बच्चन के पास किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है, वो कभी फिल्मी दुनिया का हिस्सा बनने के लिए काफी स्ट्रगल कर रहे थे। इस दौरान अमिताभ एक कंपनी में नौकरी किया करते थे, लेकिन एक दिन अमिताभ को उनकी पहली फिल्म मिली। इस फिल्म का नाम 'सात हिन्दुस्तानी' है।
ये फिल्म ख्वाजा अहमद अब्बास के द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित की गई थी। इस फिल्म में गोवा को पुर्तगाली शासन से मुक्त कराने की सात हिन्दुस्तानि‍यों की कहानी थी। फिल्म में उत्पल दत्त, मधु, एके हंगल के साथ अमिताभ बच्चन ने मुख्य भूमिका में नजर आए थे।
amitabh_bachchan2.jpgलेकिन शायद नियति को कुछ और ही मंजूर था

इस फिल्म में एक कवि की महत्वपूर्ण भूमिका थी। जिसके लिए पहले टीनू आनंद को चुना गया था और अमिताभ बच्चन को टीनू के दोस्त के रोल के लिए चुना गया था। लेकिन शायद नियति को कुछ और ही मंजूर था। टीनू को ये फिल्म कुछ कारणों से छोड़नी पड़ी और अमिताभ बच्चन को कवि का लीड रोल मिल गया। इसी तरह अमिताभ बच्चन का फिल्मी सफर शुरू हुआ।
amitabh_bachchan4_1.jpgपहली फिल्म में अमिताभ को मिली थी इतनी फीस

बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि पहली 'सात हिंदुस्तानी' के लिए अमिताभ को कितनी फीस मिली थी। इस फीस को सुनकर पहले अमिताभ खुद शॉक्ड रहे गए थे और अब आप जानकर शॉक्ड रह जाएंगे।
दरअसल उस दौरान 'सात हिंदुस्तानी' फिल्म के लिए अमिताभ को सिर्फ 5 हजार रुपये फीस दी गई थी। जबकि उस दौर में एक्टर की मांग इससे ज्यादा की होती थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि इतनी कम फीस में भी अमिताभ बच्चन ने पीछे मुड़ के नहीं देखा और इस फिल्म के लिए तैयार हो गए। लेकिन ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, इसके बावजूद आगे अमिताभ कई सुपरहिट फिल्में देते चले गए।
यह भी पढ़ें

जब यश चोपड़ा से बोले थे अमिताभ बच्चन, मैं बहुत जरूरतमंद हूं, मुझे काम दे दीजिए

शोले, दीवार, जंजीर, हम, सिलसिला, कुली, सत्ते पे सत्ता, चुपके-चुपके, कभी-कभी, पा, चीनी कम इसके अलावा और न जाने कितनी ही हिट फिल्में अमिताभ बच्चन की लिस्ट में शामिल हैं। आगे आने वाले समय में भी वे बढ़िया फिल्मों में काम करते नजर आने वाले हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.