scriptWhen Anil Kapoor was made the spotboy of Mithun Chakraborty | हीरो बनने चले थे अनिल कपूर, पिता ने बना दिया था मिथुन चक्रवर्ती का स्‍पॉट बॉय | Patrika News

हीरो बनने चले थे अनिल कपूर, पिता ने बना दिया था मिथुन चक्रवर्ती का स्‍पॉट बॉय

बात उन दिनों की है जब 1980 में मल्टीस्टारर फिल्म ‘हम पांच’ की शूटिंग हो रही थी। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, नसीरुद्दीन शाह, संजीव कुमार, राज बब्बर और अमरीश पुरी लीड रोल में थे।

Updated: November 04, 2021 10:21:00 am

नई दिल्ली: साल 1979 में छोटे से रोल से डेब्‍यू करने वाले एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) के नाम सैकड़ों हिट फ‍िल्‍में हैं। अनिल कपूर माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), श्रीदेवी, रानी मुखर्जी, रवीना टंडन, शिल्‍पा शिट्टी (Shipla Shetty) सहित बॉलीवुड की हर टॉप एक्ट्रेस के साथ काम कर चुके हैं। लेकिन एक समय था जब हीरो बनना चाहते थे, लेकिन उन्हें मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का स्‍पॉट बॉय बनकर काम करना पड़ा था। चलिए जानते हैं इस दिलचस्प किस्से के बारे में।
When Anil Kapoor was made the spotboy of Mithun Chakraborty
Anil Kapoor
जब फिल्म ‘हम पांच’ की शूटिंग हो रही थी
बात उन दिनों की है जब 1980 में मल्टीस्टारर फिल्म ‘हम पांच’ की शूटिंग हो रही थी। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, नसीरुद्दीन शाह, संजीव कुमार, राज बब्बर और अमरीश पुरी लीड रोल में थे। फिल्म का निर्माण अनिल कपूर के पिता सुरेंद्र कपूर और भाई बोनी कपूर कर रहे थे। फिल्म में अनिल कपूर, मिथुन चक्रवर्ती का जो किरदार था वो निभाना चाहते थे।
लेकिन उस समय उनके पिता की आर्थ‍िक हालत ठीक नहीं थी और उन्‍हें एक हिट फ‍िल्‍म की सख्‍त जरूरत थी। इसलिए उन्‍होंने मिथुन का रोल अनिल कपूर को देने से मना कर दिया और अनिल कपूर से कहा कि ये घर की फिल्म है। ऐसे में वो इसमें रोल करने की बजाय जिम्‍मेदारी संभालें। उन्होंने अनिल से कहा कि तुम्हें पूरी स्टारकास्ट का ध्यान रखना है। उनका खाना-पीना, रहना, आना, जाना और सेट तैयार होने पर उन्हें बुलाना जैसी सारी जिम्मेदारियां संभालनी हैं।
हीरो बनने गए बन गए स्‍पॉट बॉय
इसके बाद स्टारकास्ट और यूनिट को चाय वगैरह देना, नाश्ता देना और रोज सुबह मिथुन चक्रवर्ती को जगाने का काम भी अनिल कपूर करते थे। इस तरह अनिल पिता के पास हीरो बनने गए थे, लेकिन स्‍पॉट बॉय बन गए थे। एक समय बाद अनिल कपूर को फिल्म ‘वो सात दिन’ मिली थी।
बता दें कि अनिल कपूर वो स्टार हैं जिन्‍होंने एंग्री यंगमैन से लेकर कॉमेडी तक का किरदार पर्दे पर बड़े बखूबी से निभाया। अपनी अदाकारी के लिए उन्‍हें नेशनल फ‍िल्‍म अवॉर्ड, फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड मिल चुके हैं। वहीं, अनिल कपूर अपनी फ‍िटनेस को लेकर इतना सजग रहते हैं कि उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। हजारों-लाखों लोग फ‍िट रहने और एक्‍सरसाइज करने के लिए उनसे प्रेरित होते हैं।
यह भी पढ़ें

इस फिल्म की शुटिंग के दौरान अगर हो जाती दो सेकंड की देर, तो चली जाती आमिर खान की जान

बता दें कि अनिल कपूर वो स्टार हैं जिन्‍होंने एंग्री यंगमैन से लेकर कॉमेडी तक का किरदार पर्दे पर बड़े बखूबी से निभाया। अपनी अदाकारी के लिए उन्‍हें नेशनल फ‍िल्‍म अवॉर्ड, फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड मिल चुके हैं। वहीं, अनिल कपूर अपनी फ‍िटनेस को लेकर काफी गंभीर रहते हैं। वह ऐसे एक्‍टर हैं जिन्‍हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। हजारों-लाखों लोग फ‍िट रहने और एक्‍सरसाइज करने के लिए उनसे प्रेरित होते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.