scriptजब ऋतिक रोशन के चलते अक्षय कुमार ने आमिर खान को दिया खुद का अवॉर्ड | When Askhay Kumar gave his award to Aamir Khan due to Hrithik Roshan | Patrika News
बॉलीवुड

जब ऋतिक रोशन के चलते अक्षय कुमार ने आमिर खान को दिया खुद का अवॉर्ड

अक्षय कुमार को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड देना तय होने के बाद नहीं दिया गया। बजाय इसके उन्हें अन्य कैटेगिरी का अवॉर्ड सौंपा गया। एक्टर को ये बुरा लगा। उन्होंने ये अवॉर्ड आमिर खान की ‘गजनी’ के नाम कर दिया।

May 13, 2021 / 09:11 pm

पवन राणा

akshay_kumar_and_aamir_khan.png

मुंबई। बॉलीवुड के अवॉर्ड शोज को लेकर कई एक्टर्स सामने आकर विरोध जता चुके हैं। कई ऐसे हैं जो अवॉर्ड लेने भी नहीं जाते हैं। अधिकतर कलाकार इन शोज में उपस्थित भी होते हैं, परफॉर्म भी करते हैं और अवॉर्ड भी स्वीकार करते हैं। इसी बीच एक किस्सा ऐसा भी है जिसमें अवॉर्ड मिला अक्षय कुमार को लेकिन उन्होंने उसे दे दिया आमिर खान को।

आयोजकों ने रखी शर्त
साल 2009 में अक्षय कुमार की एक मूवी आई थी ‘सिंह इज किंग’। इस मूवी में उनके अपोजिट एक्ट्रेस कैटरीना कैफ थी। इस मूवी के लिए अक्षय को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया जान था। लेकिन ये अवॉर्ड अक्षय ने नहीं लिया और इसे आमिर खान के नाम कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार स्क्रीन अवॉर्ड के मंच पर परफॉर्म करने वाले थे। इसके लिए उन्हें 2.5 करोड़ रुपए की मांग की थी। वहीं, आयोजकों का कहना था कि वह कुछ प्रस्तुतियों की जगह पूरे अवॉर्ड फंक्शन के दौरान उपस्थित रहें। कहा जाता है कि अक्षय उनकी ये शर्त तब मानते जब उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया जाता।

यह भी पढ़ें

अक्षय कुमार, अजय देवगन जैसे अभिनेताओं से पीछे क्यों रह गए सुनील शेट्टी, बताई ये वजह

अक्षय ने अवॉर्ड को किया आमिर खान के नाम
आयोजकों के सामने पहले से ही बेस्ट एक्टर के लिए ऋतिक रोशन का नाम था। उन्हें ‘जोधा अकबर’ के लिए बेस्ट एक्टर फाइनल किया गया था। इसके चलते आयोजकों ने तय किया कि अगर ऋतिक फंक्शन में नहीं आए तो ये अवॉर्ड अक्षय कुमार को दे दिया जाएगा। परेशानी तब खड़ी हो गई जब अक्षय कुमार और ऋतिक रोशन दोनों अवॉर्ड शो में आ गए। इस मुसीबत से निपटने का आयोजकों ने ये फॉर्मूला निकाला कि ऋतिक को बेस्ट एक्टर अवॉर्ड ही दिया जाए और अक्षय को मोस्ट पॉपुलर एक्टर का अवॉर्ड दे दिया जाए। हालांकि आयोजकों को ये पैंतरा अक्षय कुमार को पसंद नहीं आया और उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘गजनी’ की तारीफ करते हुए ये अवॉर्ड लेने से इंकार कर दिया। अवॉर्ड आमिर खान के नाम कर दिया। अक्षय के इस अंदाज को देख न केवल आयोजक बल्कि दर्शक भी भौंचक्के रह गए।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / जब ऋतिक रोशन के चलते अक्षय कुमार ने आमिर खान को दिया खुद का अवॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो