script जब हिमेश रेशमिया के गाने की वजह से पकड़ा गया 30 लाख के असली हीरे का चोर | When Diamond thief caught because of song by Himesh Reshammiya | Patrika News

जब हिमेश रेशमिया के गाने की वजह से पकड़ा गया 30 लाख के असली हीरे का चोर

Published: Dec 12, 2021 02:42:36 pm

Submitted by:

Archana Pandey

भारत में हिमेश के फैंस की कोई कमी नहीं है। हिमेश अपने दमदार गानों पर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर देते हैं। साल 2006 में हिमेश के एक गाने की वजह से ऐसा कुछ हुआ जिस पर आप शायद यकीन ही नहीं करेंगे कि ऐसी भी कोई घटना हो सकती है।

When Diamond thief caught because of song by Himesh Reshammiya
Himesh Reshammiya
नई दिल्ली: साल 1998 में सलमान खान-काजोल स्टारर फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत करने वाले सिंगर-कंपोजर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। हिमेश पिछले 23 सालों से बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। भारत में हिमेश के फैंस की कोई कमी नहीं है। उनके गाने लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देते हैं। ऐसे में आज हम आपको हिमेश के गाने से जुड़ा बेहद दिलचस्प किस्सा बता रहे हैं।
ये किस्सा साल 2006 का हैं। हिमेश के एक गाने की वजह से कोई फिल्मी चोर नहीं बल्कि असल जिंदगी का चोर पुलिस के हाथों पड़ गया था। दरअसल पहले एक आदमी मुंबई के एक बार में गया। वहां उसे ऑर्केस्ट्रा की एक सिंगर बहुत खूबसूरत लगी और 2 शाम में ही उस आदमी ने बार में 1 लाख रुपये खर्च कर दिए। कुछ दिनों बाद वो शख्स उसी बार में फिर आया। हिमेश के बहुत बड़े वाले फैन उस आदमी ने हिमेश के गाने 'हमको दीवाना कर गए' पर नाचती हुई डांसर को अपने पास बुलाया और शराब के नशे में बार-बार उसी गाने पर नाचने के लिए कहने लगा।
ऐसे में बार-बार एक ही गाना बजाने को लेकर वहां मौजूद दूसरे ग्राहक इस बात पर ऐतराज जताने लगे। इसके बाद उस आदमी ने जेब से हजार रुपये के नोटों की गड्डी निकाल ली और जिद्द पर अड़ गया कि यही गाना बजाया जाएगा। उस वक्त उन ग्राहकों में पुलिस का एक मुखबिर भी बैठा हुआ था, ये देखते हुए उसने तुरंत क्राइम ब्रांच को फोन कर दिया। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने तुरंत आकर उस आदमी को पकड़ा लिया गया।
यह भी पढ़ें

Miss Universe 2021: जब ये शानदार जबाव देकर सुष्मिता सेन ने पहली बार भारत के लिए जीता था मिस यूनिवर्स का ताज



इसके बाद पुलिस का पता चला कि वो आदमी एक बढ़ई है और उसका नाम दिवेश बोर्स था। जो मुंबई के एक फेमस ज्वैलर के पास काम करता था। उस ज्वैलर का परिवार उन दिनों फॉरेन ट्रिप पर गया हुआ था, उनकी गैरमौजूदगी में दिवेश ने चोरी की, जिसकी खबर ज्वैलर और उसके परिवार को भी नहीं थी। इतना ही नहीं, दिवेश के पास से 30 लाख रुपये के हीरे पकड़े गए। तो इस तरह हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) के एक गाने की दीवानगी की वजह से ये हीरों का चोर पकड़ा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो