scriptWhen Hema Malini ran away from Raj kapoor studio after hearing offer | जब राज कपूर की इस फिल्म का ऑफर सुनकर, चुपके से स्टूडियो से भाग गईं थी हेमा मालिनी | Patrika News

जब राज कपूर की इस फिल्म का ऑफर सुनकर, चुपके से स्टूडियो से भाग गईं थी हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने राज कपूर के साथ अपने करियर का आगाज किया था। वो आगे भी उनके साथ फिल्म करना चाहती थीं। लेकिन खुद एक ही एक बार राज कपूर की फिल्म का ऑफर सुनकर चुपके से भाग गई थीं।

Updated: September 30, 2021 07:05:57 pm

नई दिल्ली: बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) ने हिन्दी सिनेमा में अपने करियर का आगाज शोमैन राज कपूर के साथ किया था। दोनों 1968 में एक साथ फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ में नजर आए थे। ये फिल्म तो नहीं चली, लेकिन हेमा को राज कपूर (Raj Kapoor) का अंदाज काफी पसंद आ गया था। इसलिए हेमा आगे भी उनके साथ काम करना चाहती थीं। ये जानकर राज कपूर ने हेमा मालिनी को ये आश्वासन दिया था कि जब भी उनकी फिल्मों में हेमा के लायक कोई रोल होगा तो वो उन्हें जरूर ऑफर करेंगे।
When Hema Malini ran away from Raj kapoor studio after hearing offer
Hema Malini
raj_kappor_hema1.jpgइसके बाद जब राज कपूर ने फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ बनाने के बारे में सोचा। जिसमें एक्टर और एक्ट्रेस के लिए उनके दिमाग में सबसे पहला नाम हेमा मालिनी और राजेश खन्ना का आया। जब राज साहब ने ये ऑफर हेमा मालिनी को दिया थो, वो खुश हो गईं।
hema_2.jpgइसके बाद राज कपूर ने हेमा को अगले ही दिन स्क्रीन टेस्ट के लिए आर. के. स्टूडियों में बुलाया और हेमा पहुंच भी गई। जब राज कपूर ने हेमा मालिनी को इस फिल्म के किरदार रूपा की रूपरेखा और वेशभूषा के बारे में बताया तो हेमा दंग रह गई और उनके हाथ-पांव फूल गए।
hema.jpgफिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में रूपा का किरदार अपने समय के हिसाब से काफी बोल्ड और बिंदास था। जिसके करने के लिए हेमा मालिनी राजी नहीं थी, लेकिन वो राज कपूर से सीधे ना भी नहीं कर सकती थीं।
sashi_kapoor.jpgजब राज साहब ने हेमा मालिनी को रूपा के किरदार के कपड़े पहनकर कैमरे के सामने आने को कहा तो, हेमा ड्रेसिंग रूम में तो गई, लेकिन वहां से चुपचाप भाग गई। जब काफी देर होने के बाद भी हेमा बाहर नहीं आई, तो राज कपूर के समझ गए कि हेमा इस किरदार को नहीं करना चाहती है। इसके बाद राज कपूर ने इस किरदार के लिए जीनत अमान को चुना था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.