scriptजब मिथुन चक्रवर्ती को मिल रही थी दाऊद इब्राहिम से जान से मारने की धमकी, संजय दत्त ने की थी मदद | When Mithun Chakraborty was getting Death Threats From Dawood Ibrahim | Patrika News
बॉलीवुड

जब मिथुन चक्रवर्ती को मिल रही थी दाऊद इब्राहिम से जान से मारने की धमकी, संजय दत्त ने की थी मदद

80 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती का करियर पीक पर था। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दीं। एक्ट्रेस मंदाकिनी के साथ भी उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। इसी कारण उन्हें दाऊद इब्राहिम से जान से मारने की धमकी मिलने लगी।

Jun 14, 2021 / 06:27 pm

Sunita Adhikari

mithun_chakraborty1.jpg

Mithun Chakraborty Sanjay Dutt

नई दिल्ली। एक वक्त था जब बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का काफी दबदबा था। उस वक्त बॉलीवुड के कई एक्टर्स को अंडरवर्ल्ड डॉन द्वारा धमकी दिए जाने के कई मामले सामने आए। इस लिस्ट में इंडस्ट्री के बड़े-बड़े नाम शामिल हैं। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को भी दाऊद इब्राहिम की तरफ से जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि किसने मिथुन चक्रवर्ती की उस वक्त मदद की थी?
वो एक्टर और कोई नहीं बल्कि संजय दत्त थे। दरअसल, 80 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती का करियर पीक पर था। उनकी झोली में कई बड़े प्रोजेक्ट्स थे। उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। वहीं एक्ट्रेस मंदाकिनी के साथ उनकी ऑन-स्क्रीन काफी जम रही थी। दोनों की जोड़ी को लोग खूब पसंद कर रहे थे। ऐसे में लोग दोनों को ज्यादा से ज्यादा फिल्मों में साथ देखना चाहते थे। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया। ऐसे में बॉलीवुड गलियारों में दोनों की अफेयर की खबरें उड़ने लगीं। कहा जाता है कि उस वक्त मंदाकिनी दाऊद इब्राहिम के साथ रिलेशनशिप में थीं।
ये भी पढ़ें: राखी सावंत के किस करने के सवाल पर शाहरुख खान ने दिया मजेदार जवाब

mithun_chakraborty.jpg
कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा था कि मिथुन चक्रवर्ती और मंदाकिनी रिलेशनशिप में हैं। ऐसे में दाऊद इब्राहिम को जब इसकी भनक लगी तो मिथुन चक्रवर्ती को मंदाकिनी से दूर रहने की धमकियां मिलने लगीं। हालांकि, मिथुन और मंदाकिनी ने इस बात से साफ इंकार कर दिया था कि वो रिलेशनशिप में हैं। लेकिन इसके बावजूद दाऊद नहीं चाहता था कि दोनों एक साथ काम करें। इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती को जान से मारने की धमकियां भी मिलने लगीं। ऐसे में उन्हें एहसास हुआ कि डॉन के आदमी उनपर नजर बनाए हुए हैं। आए दिन उन्हें धमकी भरे फोन कॉल्स आने लगे।
ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे पर आया था राज ठाकरे का दिल, करना चाहते थे शादी

इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती को चिंता होने लगी। ऐसे में मिथुन चक्रवर्ती ने संजय दत्त से संपर्क किया। संजय दत्त ने उन्हें मदद का भरोसा दिलाया और कहा कि अब वो मंदाकिनी के साथ फिल्म न करें। इसके बाद संजय दत्त ने अंडरवर्ल्ड में अपने कुछ जानकार लोगों से मिथुन के बारे में बात की और मामले को सुलझाया।

Home / Entertainment / Bollywood / जब मिथुन चक्रवर्ती को मिल रही थी दाऊद इब्राहिम से जान से मारने की धमकी, संजय दत्त ने की थी मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो