जब राजकुमार ने गोविंदा के दिए तोहफे से किया अपना नाक साफ

By: Sunita Adhikari
| Published: 12 Apr 2021, 11:07 AM IST
जब राजकुमार ने गोविंदा के दिए तोहफे से किया अपना नाक साफ
Raaj Kumar Govinda

राजकुमार अपने मुंहफट स्वभाव के लिए जाने जाते थे। एक बार उन्होंने गोविंदा के लिए तोहफे की बुरी तरह बेइज्जती कर दी थी। राजकुमार और गोविंदा साल 1988 में फिल्म 'जंग बाज' में एक साथ काम किया था।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार राजकुमार अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का अपना दीवाना बना देते थे। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। डायलॉग इतने जबरदस्त की हर किसी की जुबान पर चढ़ जाते थे। राजकुमार के डायलॉग आज भी लोगों के बीच पॉपुलर हैं। हालांकि, एक्टर अपने मुंहफट स्वभाव के लिए काफी फेमस थे। उनके इस स्वभाव के चलते कई स्टार्स से उनकी बनती नहीं थी। कई सेलेब्स के साथ उनका झगड़ा तक हो जाता था। एक बार उन्होंने गोविंदा की भी बेइज्जती कर दी थी।

गोविंदा के शर्ट की तारीफ
गोविंदा ने उस वक्त इंडस्ट्री में शुरुआत ही की थी और ये वाक्या है साल 1988 का। गोविंदा और राजकुमार एक साथ काम कर रहे थे। फिल्म थी 'जंग बाज।' एक दिन फिल्म के सेट पर राजकुमार बैठे हुए थे। गोविंदा ने सेट पर सबसे पहले राजकुमार से मुलाकात की। गोविंदा ने बड़े ही अदब के साथ उन्हें सलाम किया। उस वक्त गोविंदा काफी स्टाइलिश कपड़े पहना करते थे। उन्होंने उस दिन भी बहुत रंगीन व आकर्षक शर्ट पहनी हुई थी। ऐसे में राजकुमार ने पहले गोविंदा को ऊपर से नीचे तक देखा। उसके बाद एक्टर की तारीफ करते हुए राजकुमार ने कहा कि तुम्हारी शर्ट तो बड़ी अच्छी है।

तोहफे में दी शर्ट
राजकुमार जैसे एक्टर के मुंह से अपनी तारीफ सुनकर गोविंदा खुशी से झूम उठे। वह खुशी से फूले नहीं समा रहे थे। इसके बाद गोविंदा अपने मेकअप रूम में गए। उन्होंने शर्ट उतारी और तोहफे के रूप में उसे राजकुमार को दे दिया। लेकिन गोविंदा के दिए तोहफे की राजकुमार ने ऐसी हालत की कि गोविंदा देखते ही रह गए। दरअसल, कुछ दिनों बाद जब गोविंदा सेट पर पहुंचते हैं तो देखते हैं कि जिस शर्ट को उन्होंने बहुत प्यार से राजकुमार को गिफ्ट में दिया था, उस शर्ट को उन्होंने रूमाल बना लिया था। इतना ही नहीं, राजकुमार उस रूमाल से अपनी नाक साफ करते थे। ये देखकर गोविंदा हैरान रह गए।

Govinda