scriptWhen Rajesh Khanna yearned to praise from Anju Mahendru | इस एक्ट्रेस से अपनी तारीफ सुनने के लिए तरसते थे राजेश खन्ना, हमेशा मिलती थी आलोचना | Patrika News

इस एक्ट्रेस से अपनी तारीफ सुनने के लिए तरसते थे राजेश खन्ना, हमेशा मिलती थी आलोचना

राजेश खन्ना की एक्टिंग और फिल्मों का जहां पूरा देश दीवाना था। वहीं, एक एक्ट्रेस ऐसीं थीं, जिनकी तारीफ सुनने के लिए राजेश खन्ना तरसते थे। लेकिन वो हमेशा उनकी फिल्मों की आलोचना करती थीं।

Updated: November 30, 2021 06:24:59 pm

नई दिल्ली: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने फिल्म ‘आखिरी खत’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों और इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई। जहां उनकी एक्टिंग और फिल्मों का पूरा देश दीवाना था, वहीं, एक एक्ट्रेस ऐसीं थीं, जिनकी तारीफ सुनने के लिए राजेश खन्ना तरसते थे। लेकिन वो हमेशा उनकी फिल्मों की आलोचना करती थीं।
When Rajesh Khanna yearned to praise from Anju Mahendru
Rajesh Khanna
rajesh_1.jpgअंजू महेंद्रू के साथ अपनी फिल्में देखा करते थे

दरअसल वो एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि राजेश खन्ना की गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू थीं। स्क्रीन मैगजीन में छपे लेख के मुताबिक राजेश खन्ना गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू के साथ अपनी फिल्में देखा करते थे और उनके मुंह से तारीफ सुनने का इंताजर करते थे। लेकिन वो तारीफ की जगह हमेशा उनकी आलोचना करती थीं।
मैं उनसे तारीफ की उम्मीद नहीं करता था

इस बारे में राजेश खन्ना ने कहा था कि मैं उनसे तारीफ की उम्मीद नहीं करता था। मैं बस केवल एक स्वीकृति चाहता था, एक इशारा जो आश्वस्त करता हो, लेकिन वो हमेशा ही आलोचनात्मक रहीं। लेख के मुताबिक अंजू महेंद्रू ने भी राजेश खन्ना की तारीफ न करने की वजह बताई थी। उन्होंने बताया था कि मैं आलोचना करती थी, क्योंकि मैं ऐसी ही हूं। अगर वो गलत हैं तो मैं उन्हें गलत ही कहूंगी। केवल खुश करने के लिए मैं तारीफ नहीं कर सकती थीं।
यह भी पढ़ें

करोड़ों कमाती हैं अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता, इस वजह से बॉलीवुड से रहीं दूर

rajesh_3.jpgकई लोग उनके घमंड को बढ़ावा देते थे

अंजू महेंद्रू ने बताया था कि पहले से ही राजेश खन्ना के आसपास रहने वाले कई लोग उनके घमंड को और बढ़ावा देते थे। लेकिन मैं हमेशा से ही फ्रैंक थी। इसलिए मुझे जो सही लगता था मैं कहती थी। आपको बता दें कि संघर्ष के दिनों में भी अंजू महेंद्रू ने ही राजेश खन्ना का सबसे ज्यादा साथ दिया था, लेकिन जैसे-जैसे वो अपने करियर में आगे बढ़ रहे थे, दोनों के बीच दरार और भी बढ़ती जा रही थी। इसके बाद धीरे-धीरे दोनों अलग ही हो गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करPariksha Pe Charcha 2022: छात्र, शिक्षक अब 27 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदनबोर्ड का नया कदम, परीक्षा के पहले भी होगा परीक्षार्थियों का टेस्टआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.