scriptसीरियल किलर शोभराज से जब रणदीप हुड्डा मिलने गए थे जेल, बिकिनी किलर ने पूछा था ये सवाल | When Randeep Hooda met Charles Sobhraj in jail, the ‘Bikini Killer’ asked this question | Patrika News

सीरियल किलर शोभराज से जब रणदीप हुड्डा मिलने गए थे जेल, बिकिनी किलर ने पूछा था ये सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2022 02:57:47 pm

Submitted by:

Archana Keshri

‘बिकनी किलर’ नाम से कुख्यात चार्ल्स शोभराज हत्या के सिलसिले में 2003 से नेपाल के काठमांडू की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था। लेकिन 2 दशकों के बाद वह जेल से बाहर आ गया है। नेपाल की सुप्रीम कोर्ट ने हत्यारे को रिहा करने का आदेश जारी किया था। 2015 में चार्ल्स शोभराज पर एक फिल्म बन चुकी है, जिसमें उसके रोल का अभिनय रणदीप हुड्डा ने किया था।

When Randeep Hooda met Charles Sobhraj in jail, the ‘Bikini Killer’ asked this question

When Randeep Hooda met Charles Sobhraj in jail, the ‘Bikini Killer’ asked this question

नेपाल के सुप्रीम कोर्ट ने आपराधिक दुनिया में ‘बिकनी किलर’ के नाम से कुख्यात फ्रांसीसी सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज को रिहा कर दिया है। चार्ल्स शोभराज को 19 साल तक जेल में रहने के बाद रिहा कर दिया गया। कोर्ट ने कहा कि उसे उम्र के आधार पर रिहा किया गया है। चार्ल्स को 2003 में दो अमेरिकी पर्यटकों की हत्या के आरोप में नेपाल में गिरफ्तार किया गया था। उस पर भारत, थाईलैंड और तुर्की में 20 से अधिक महिलाओं की हत्या का भी आरोप है। चार्ल्स के जीवन पर एक फिल्म और एक वेबसीरीज भी बन चुकी है। फिलहाल चार्ल्स अपनी रिहाई को लेकर सुर्खियों में हैं।
चार्ल्स की भूमिका में थे रणदीप हुड्डा
बता दें, चार्ल्स के जीवन पर आधारित फिल्म ‘मैं और चार्ल्स’ 2015 में रिलीज हुई थी। उसके इस फिल्म में अभिनेता रणदीप हुड्डा ने चार्ल्स की भूमिका निभाई थी। उनके साथ ऋचा चड्ढा भी अहम रोल में नजर आई थीं। रणदीप हुड्डा ने अपनी इस फिल्म के अपने रोल के लिए काफी कड़ी मेहनत की थी। इसलिए इस फिल्म के दौरान रणदीप जेल गए और खुद चार्ल्स शोभराज से मिले।
चार्ल्स से हुई मुलाकात को लेकर रणदीप ने किया था खुलासा
इतने बड़े अपराधी चार्ल्स शोभराज से मिलना इतना आसान नहीं था, उसके लिए निर्देशक को काफी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। अंत में अनुमति मिली और रणदीप हुड्डा चार्ल्स से मिले। रणदीप हुड्डा ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में चार्ल्स से हुई अपनी मुलाकात को लेकर खुलासा किया था। रणदीप ने बताया था कि जब वह चार्ल्स से मिलने गए तो उन्होंने उस दौरान चार्ल्स की तरह ही कपड़े पहने हुए थे। रणदीप को देखकर चार्ल्स दंग रह गया था।
चार्लस ने रणदीप से पूछा ये सवाल
रणदीप ने बताया कि मुलाकात की शुरुआत में दोनों कुछ देर तक खामोश रहे। लेकिन बाद में चार्ल्स ने रणदीप को फिल्म के लिए शुभकामनाएं दीं। इस मुलाकात के दौरान चार्ल्स ने रणदीप से एक सवाल पूछा, “आपने इस भूमिका के लिए वास्तव में कैसी तैयारी की?” इस पर रणदीप ने जवाब दिया, “मैंने इसके लिए काफी मेहनत की है, मैंने आपके कई पुराने वीडियो भी देखे हैं जिनसे मुझे काफी मदद मिली।” हालांकि, फिल्म ‘मैं और चार्ल्स’ बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। मगर रणदीप हुड्डा के अभिनय की लोगों ने खूब प्रशंसा की थी।
फ्रांस का रहने वाला है शोभराज
बता दें, 78 साल का शोभराज फ्रांस का नागरिक है। 1970 और 1980 के दशक में उसने कई हत्याएं की। शोभराज पर पूरे एशिया में 20 से ज्यादा लोगों की हत्याओं का आरोप है। कहा जा रहा है कि उसने लूट के इरादों से इन वारदातों को अंजाम दिया था। आरोपी पीड़ितों के खाने-पीने में नशीली चीज मिलाकर अपने मंसूबे पूरे करता था।

यह भी पढ़ें

अमिताभ बच्चन के बयान ने खड़ा किया तूफान, जानें क्या बोले बिग बी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो