scriptलग्जरी लाइफ जीने वाले संजय दत्त जब पहुंचे जेल तो प्रोटीन समझकर कीड़े तक खाने पड़े | When Sanjay Dutt had to eat worms thinking it was protein in jail | Patrika News
बॉलीवुड

लग्जरी लाइफ जीने वाले संजय दत्त जब पहुंचे जेल तो प्रोटीन समझकर कीड़े तक खाने पड़े

1993 ब्लास्ट के बाद संजय को एके-47 और दूसरे हथियार रखने के केस में गिरफ्तार किया गया था। जेल में संजय दत्त ने ऐसे दिन बिताए थे कि हर कोई उनकी कहानी सुनकर चौंक गया।

Jun 12, 2021 / 12:00 pm

Sunita Adhikari

sanjay_dutt_jail.jpg

Sanjay Dutt Jail Life

नई दिल्ली। बॉलीवुड के एक्टर संजय दत्त ने अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखा है। फिल्मों से ज्यादा वह अपनी पर्सनल लाइफ के कारण सुर्खियों में रहे। उनका नाम काफी विवादों से भी जुड़ा है। उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। दरअसल, 1993 ब्लास्ट के बाद संजय को एके-47 और दूसरे हथियार रखने के केस में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन अच्छे बर्ताव के चलते उन्हें 103 दिन पहले रिहा कर दिया गया था। हालांकि, जब संजय दत्त ने जेल के अंदर की कहानी सुनाई तो हर कोई चौंक गया।
ये भी पढ़ें: ‘बाजीराव मस्तानी’ के सेट पर रणवीर सिंह को दिख गया था बाजीराव पेशवा का भूत

खाने में पड़ जाती थी मक्खी
संजय दत्त हमेशा से लग्जरी लाइफ जीते हैं। लेकिन जेल के अंदर उन्होंने ऐसे दिन देखे जिसके बारे में उन्होंने कल्पना तक नहीं की होगी। संजय दत्त ने जेल से बाहर आने के बाद बताया था कि उन्हें ऐसा खाना मिलता था जिसमें कीड़े मकोड़े हुआ करते थे। उन्होंने बताया था, जेल के पास से एक पालकी गुजरती थी। पालकी ले जाने वाले लोग पास में ही कैंप लगाकर रहते थे। जब वो वहां से निकलते थे तो उनके द्वारा पीछे छोड़े गए कूड़े करकट पर हजारों मक्खियां आ जाती थीं। फिर वहीं मक्खियां जेल के अंदर भी आती थीं। ऐसे में उन दिनों जब मक्खी खाने में पड़ जाती थी तो मैं उसे निकालकर फेंक देता था और खाना खा लेता था।
sanjay_dutt.jpg
कीड़े मकोड़े वाला खाते थे खाना
संजय दत्त ने आगे बताया, लेकिन मेरा एक दोस्त था यूसुफ, वो खाना नहीं खाता था। मैंने उससे पूछा कि तू खाना क्यों नहीं खाता। उसने बोला कि खाने के अंदर मक्खी पड़ी है। मैंने कहा कि मक्खी निकालकर फेंक दी है यार, खाले। ऐसे में वो बोला कि दो तीन मक्खियां तू खा गया है। तो मैंने उससे कहा, तू भी खा ले। वैसे भी यहां प्रोटीन कम मिलता है ना। इसके अलावा संजय दत्त ने बताया था कि उन्हें राजगीरा नाम की सब्जी मिलती थी, जिसे गाय और बैल भी नहीं खाते थे। उनके खाने में कीड़े मकोड़े भी होते थे। ऐसे में वो मन को ये कहकर मना लेते थे कि इसमें प्रोटीन है और कीड़े मकोड़े भी खा लिया करते थे।
ये भी पढ़ें: तलाक पर बोलीं मिनिषा लांबा- कुर्बानी का ठेका सिर्फ औरत का नहीं, तोड़ दें जहरीला रिश्ता

पानी की बाल्टियों से करते थे कसरत
संजय दत्त अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। वो हमेशा जिम जाकर वर्कआउट करते थे लेकिन जेल के अंदर हालात बहुत खराब थे। जेल के अंदर वेट लिफ्टिंग के लिए प्रॉपर इक्वप्मेंट्स नहीं होते थे तो ऐसे में वो बाल्टियों को पानी से भर कर उन्हें उठा उठा कर कसरत किया करते थे। संजय दत्त अपनी कोठरी में ही पुशअप्स मारा करते थे।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / लग्जरी लाइफ जीने वाले संजय दत्त जब पहुंचे जेल तो प्रोटीन समझकर कीड़े तक खाने पड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो