scriptWhen Shatrughan Sinha blamed Rekha for rift with Amitabh Bachchan | जब रेखा को शत्रुघ्न सिन्हा ने अमिताभ बच्चन से अनबन के लिए ठहराया जिम्मेदार, जानें ऐसी क्या थी वजह | Patrika News

जब रेखा को शत्रुघ्न सिन्हा ने अमिताभ बच्चन से अनबन के लिए ठहराया जिम्मेदार, जानें ऐसी क्या थी वजह

इस बात का खुलासा शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी किताब 'एनीथिंग बट खामोश: द शत्रुघ्न सिन्हा बायोग्राफी’ में किया है। शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी किताब में बताया है कि, फिल्म ‘काला पत्थर’ की शूटिंग के दौरान...

Updated: November 14, 2021 12:51:06 pm

नई दिल्ली। When Shatrughan Sinha blamed Rekha for rift with Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा (Amitabh Bachchan and Shatrughan Sinha) दोनों एक साथ कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं, जिसमें 'नसीब', 'काला पत्थर', 'दोस्ताना', 'शान', 'दोस्त', 'यार मेरी जिंदगी' जैसी कई फिल्में शामिल हैं। जहां पर्दे पर दोनों की दोस्ती हिट थी। वहीं, रियल लाइफ में भी दोनों की दोस्ती चर्चाओं में रहती थी। दोनों के बीच पक्की वाली दोस्ती थी। दोनों को अक्सर पार्टी और चैट शो में साथ देखा जाता था। दोनों एक साथ अपने पुराने किस्से सुनाते नजर आते थे।
When Shatrughan Sinha blamed Rekha for rift with Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan and Shatrughan Sinha
लेकिन फिर ऐसा वक्त भी आया, जब किसी बात को लेकर दोनों में अनबन हो गई और उनकी पक्की वाली दोस्ती में खटास आ गई। दोनों एक दूसरे से ठीक से बात तक नहीं करते थे। जिसके लिए शत्रुघ्न सिन्हा ने रेखा को जिम्मेदार ठहराया था। आइये जानते हैं ऐसी क्या वजह थी जिसके कारण रेखा दोनों की दोस्ती के बीच आ गई।
shatrughan-sinha_amitabh3.jpegअपनी किताब में किया खुलासा

दरअसल इस बात का खुलासा शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी किताब 'एनीथिंग बट खामोश: (Anything But Khamosh) द शत्रुघ्न सिन्हा बायोग्राफी’ (The Shatrughan Sinha Biography) में किया है। शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने अपनी किताब में बताया है कि, फिल्म ‘काला पत्थर’ की शूटिंग के दौरान उनके और अमिताभ के रिश्ते ज्यादा अच्छे नहीं थे। जिसके दो कारण थे।
शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी किताब में बताया है कि, उस समय पहली समस्या ये थी कि, मेरे प्रदर्शन के लिए मुझे जो वाहवाही मिल रही थी। जिसे देखकर अमिताभ मुझे अपनी कुछ फिल्मों में नहीं चाहते थे। जिसके लिए उन्होंने कई फिल्मों का साइनिंग अमाउंट तक लौटा दिया था।
shatrughan-sinha_amitabh.jpegजब आई दोनों के बीच दरार

वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा अपने और अमिताभ के बीच आई दरार की वजह रेखा को भी मानते हैं। अपनी इस किताब में उन्होंने बताया है कि 'काला पत्थर' के दौरान, एक एक्ट्रेस अमिताभ से बहुत घुलने-मिलने की वजह से चर्चाओं में थीं। वो उनसे मिलने आती थीं और ‘दोस्ताना’ के समय में भी आती थीं।
किताब में शत्रुघ्न ने बताया है कि ‘अमिताभ ने किसी का परिचय उस एक्ट्रेस से नहीं करवाया था। शोबिज में हर कोई जानता था कि, कौन किससे मिलने आ रहा है। मीडिया को तुरंत पता चल जाएगा कि, रीना मेरे मेकअप रूम में हैं या नहीं। इस तरह की चीजें हमारी दुनिया में कभी छिपी नहीं हो सकतीं। इस वजह से दोनों की दोस्ती में खटास आ गई और दोनों ने आपस में बातचीत तक बंद कर दी थी।
यह भी पढ़ें

जानें क्यों अक्षय कुमार कहते थे फर्नीचर और मुझमें कोई फर्क नहीं !

shatrughan-sinha_amitabh1.jpegदोनों के बीच का विवाद अब खत्म हो चुका है

हालांकि अमिताभ बच्चन को साल 2016 में शत्रुघ्न सिन्हा के संस्मरण के लॉन्च इवेंट में भाग लेते देखा गया था, जिससे साफ है कि दोनों के बीच का विवाद अब पूरी तरह खत्म हो गया है। दोनों के वर्कफ्रंट की बात करें तो जहां वर्तमान में बिग बी फिल्मों में सक्रिय हैं। वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा राजनीति में उतर चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे खेमे में आ चुके हैं सरकार बनाने भर के विधायक! फिर क्यों बीजेपी नहीं खोल रही अपने पत्ते?Maharashtra Political Crisis: ‘मातोश्री’ में मंथन! सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMaharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टीBharat NCAP: कार में यात्रियों की सेफ़्टी को लेकर नितिन गडकरी ने कर दिया ये बड़ा काम, जानिए क्या होगा इससे फायदा2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामMumbai News Live Updates: शिवसेना ने कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे उद्धव ठाकरेनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.