जब माधुरी दीक्षित ने बताया, क्यों नहीं कि किसी बॉलीवुड एक्टर से शादी?

By: पवन राणा
| Published: 30 May 2021, 10:05 PM IST
जब माधुरी दीक्षित ने बताया, क्यों नहीं कि किसी बॉलीवुड एक्टर से शादी?

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने किसी एक्टर से शादी क्यों नहीं की? इस सवाल का जवाब खुद माधुरी ने 'कॉफी विद करण' शो पर दिया था। उनका कहना था कि वह रियल लाइफ हीरो से शादी करना चाहती थीं।

मुंबई। 90 के दशक में बॉलीवुड एक्टर्स और युवा दिलों की धड़कनें बढ़ाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के चाहने वालों की आज भी कमी नहीं है। जब माधुरी बॉलीवुड में टॉप की एक्ट्रेस के रूप में राज कर रहीं थीं, तब उनके अफेयर के चर्चे बड़े-बड़े स्टार्स के साथ बताए जाते थे। इनमें संजय दत्त, अनिल कपूर जैसे सितारों के नाम लिए जाते थे। ऐसा भी कहा जाता है कि कुछ स्टार्स ने उनको प्रपोज तक कर डाला था। लेकिन माधुरी ने किसी भी बॉलीवुड स्टार से शादी नहीं की। दरअसल, इस राज के बारे में एक बार माधुरी ने अपनी राय जाहिर भी की थी। आइए जानते हैं माधुरी ने कब बताया था कि अपनी इस राय के बारे में:

'हीरोज के बारे में बॉयफ्रेंड या होने वाला पति जैसा नहीं सोचा'
कुछ साल पहले माधुरी दीक्षित, करण जौहर के टॉक शो 'कॉफी विद करण' में शिरकत करने पहुंची थीं। इस शो में माधुरी ने बताया था कि उन्होंने किसी एक्टर से शादी क्यों नहीं की। एक्ट्रेस के अनुसार,'मैंने शाहरुख खान, सलमान खान के साथ बहुत सारी फिल्में की हैं। मैंने आमिर खान के साथ सिर्फ 2 ही फिल्में की, लेकिन मैंने कभी भी इनको लेकर बॉयफ्रेंड या होने वाले पति के रूप में नहीं सोचा। क्योंकि मुझे एक आम आदमी से शादी करनी थी। मेरा पति मेरे लिए असली हीरो है। वह असल जिंदगी का हीरो है जो लोगों की जान बचाता है।

यह भी पढ़ें: दुबली-पतली होने के कारण माधुरी दीक्षित का रिश्ता ठुकरा दिया था सिंगर सुरेश वाडकर ने


सुरेश वाडकर ने शादी करने से किया मना
माधुरी दीक्षित ने पहले ही तय कर लिया था कि वह किसी हीरो से शादी नहीं करेंगी। उनकी शादी को लेकर एक और किस्सा कहा जाता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, माधुुरी का रिश्ता सिंगर सुरेश वाडकर के पास भी गया था। उस समय वह फिल्मों में आने का प्रयास कर रहीं थीं। सुरेश ने माधुरी की फोटो देखी और यह कहकर मना कर दिया कि लड़की दुबली—पतली है।

यह भी पढ़ें: जब माधुरी दीक्षित को फूल बेचने वाले ने दिलाया स्टार बनने का एहसास

ऐसे मिला सपनों का राजकुमार
माधुरी और श्रीराम नेने की पहली मुलाकात संयोगवश ही हुई। हालांकि पहली ही मुलाकात में दोनों अच्छे दोस्त बन गए। रोचक बात ये है कि नेने को नहीं पता था कि माधुरी भारत में फेमस एक्ट्रेस हैं। एक बार दोनों साथ में बाइकिंग के लिए गए और वहां इतना क्लोज आ गए कि शादी के बारे में विचार कर लिया। धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार और बाद में शादी में बदल गई।