scriptZareen Khan Birthday: कॉल सेंटर गर्ल से लेकर बॉलीवुड की कामयाबी तक | Patrika News
बॉलीवुड

Zareen Khan Birthday: कॉल सेंटर गर्ल से लेकर बॉलीवुड की कामयाबी तक

साल 2010 में आई सलमान खान की फिल्म ‘वीर’ तो आपको याद ही होगी। एक्ट्रेस अपनी पहली ही फिल्म से एक्ट्रेस दुनिया भर में पॉपुलर हो गईं। एक्ट्रेस आज भले फिल्मी दुनिया में कम एक्टिव हैं, लेकिन आज भी लोगों को उनके शानदार किरदार याद हैं।

मुंबईMay 14, 2024 / 07:31 am

Swati Tiwari

सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘वीर’ में लीड एक्ट्रेस के रोल ने इस लड़की स्टार बना दिया था। ये कोई और नहीं जरीन खान हैं, जिन्हें उस दौर में बहुत से लोगों ने सलमान खान के करीब रहीं कैटरीना कैफ का रिप्लेसमेंट माना था। बहुत का तो यह तक मानना था कि कैटरीना (कैटरीना कैफ) से लुक्स में रिसेंब्लेंस के कारण ही उन्हें सलमान के अपोजिट रोल मिला। हम बात कर रहे हैं मुंबई के पठान एक पठान परिवार में 1987 में पैदा हुईं जरीन खान की।

कॉल सेंटर में काम करती थीं जरीन

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले एक कॉल सेंटर में काम करती थीं। यही नहीं उन्होंने बॉम्बे कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर में फ्रंट डेस्क एक्जीक्यूटिव यानी रिशेप्शनिस्ट का काम भी किया। बॉलीवुड में ब्रेक मिलने से पहले वो कई ब्रांड के साथ भी काम कर चुकी थीं।
फिल्म ‘वीर’ (Veer) से बड़े पर्दे पर एंट्री आने वाली जरीन खान ने साल 2011 की फिल्म रेडी में करैक्टर ढीला आइटम नंबर पर डांस करके खूब सुर्खियां बटोरी। ये गानों लोगों की जबान पर चढ़ गया था और जरीन लोगों के दिलों तक पहुंच गईं थीं। हालांकि, जरीन को असली ब्रेक मिला ‘हाऊसफुल 2’ में जिसमें उन्होंने एक ग्लैमरस मॉडल का किरदार निभाया।

चार साल बाद फिर से की बड़े पर्दे पर वापसी

चार साल तक बॉलीवुड इंडस्ट्री से रहीं दूर चार साल तक बॉलीवुड से दूर रहने वाली जरीन खान (Zareen Khan) ने एरॉटिक थ्रिलर ‘हेट स्टोरी 3’ (Hate Story 3) से 2015 में फिर से वापसी की।जरीन के लुक्स के तो दर्शक दीवाने बनें लेकिन एक्टिंग में वो कोई खास रंग नहीं दिखा सकीं। जरीन के करियर की खास बात ये रही है कि बाकी सिने सितारों की तरह वो कभी किसी बड़ी कंट्रोवर्सी में नहीं फंसी और ना ही उनके किस्से पेज पर छपे। हालांकि, गॉसिप्स में उनका नाम सलमान खान के साथ जरूर लिया जाता रहा है। भले ही जरीन हाल के सालों में बड़ी फिल्मों से दूर रही हैं, लेकिन लोग आज भी उन्हें याद करते हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Zareen Khan Birthday: कॉल सेंटर गर्ल से लेकर बॉलीवुड की कामयाबी तक

ट्रेंडिंग वीडियो