scriptयूपी पुलिस ने लोगों को बांटे 47 स्मार्ट फोन, सच्चाई जानकर लोग कर रहे हैं तारीफ | bulandshahar police recover 45 stolen mobile and distributed them | Patrika News

यूपी पुलिस ने लोगों को बांटे 47 स्मार्ट फोन, सच्चाई जानकर लोग कर रहे हैं तारीफ

locationबुलंदशहरPublished: Aug 14, 2019 06:31:22 pm

Submitted by:

Iftekhar

सर्विलांस के जरिए मॉनिटरिंग कर 47 मोबाइल फोन किए गए बरामद
35 मोबाइल मालिकों को उनके खोये एंड्राइड मोबाइल फोन सौंप दिए

bulandshahar

Bulandshahahr

बुलंदशहर. यूपी के बुलंदशहर जिले की पुलिस ने पिछले 6 महीने में खोए हुए सैकड़ों मोबाइल फोनों में से 47 मोबाइल फोनों को सर्विलांस के जरिए मॉनिटरिंग कर बरामद कर लिया। इसके बाद इनमें से 35 मोबाइल मालिकों को उनके खोये एंड्राइड मोबाइल फोन सौंप दिए । पुलिस के इस कदम से मोबाइल फोन धारकों में पुलिस की कार्य प्रणाली को लेकर विश्वास बढ़ता नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें: सदगुरु समनदास की अंतिम यात्रा में उमड़ा ऐसा जनसैलाब, बड़े-बड़े नेता भी देखते रह गए

ये है बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह, जो मोबाइल मालिकों को उनके खोए फोन लौटा रहे हैं। दरअसल, बुलंदशहर जनपद में पिछले 6 महीने में सैकड़ों मोबाइल धारकों के फोन रहस्यमयी तरीके से गुम हो गए, जिनकी गुमशुदगी के मामले अलग-अलग थानों में मोबाइल फोन धारकों ने दर्ज कराए थे। एसएसपी की मानें तो पिछले 6 महीने से बुलंदशहर का साइबर सेल खोए हुए मोबाइल फोन की आईएमईआई को रन कर मॉनिटरिंग कर रहा था और मॉनिटरिंग के दौरान 47 खोए फोनों का पता चल गया, जिसके बाद पुलिस ने मोबाइल मालिकों को मंगलवार को बुलाकर उनके खोए फोन सौंप दिए।

गोकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस को मकान में बनाया बंधक, इसके बाद जो हुआ…

इस मामले में सबसे बड़ा सवाल ये है कि 45 मोबाइल मिलने के बावजूद एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया। कहां से यह कौन बरामद की हैं और कौन है आरोपी। फोन बरामद करने वाली पुलिस टीम की भले ही एसएसपी पुलिस की पीठ थपथपा रहे हों, लेकिन इससे पुलिस की पोल खुलती नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें -आजम खान की अग्रिम जमानत पर सुनवाई टली, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी, हैरान करने वाली है वजह

उधर इस मामले में प्रशांत कुमार ने बताया कि हमारा फोन खो गया था। इसकी शिकायत हमने दर्ज कराई थी। इस सिलसिले में मंगलवार को बुला कर पुलिस ने मोबाइल सौंप दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने एक सराहनीय काम किया है। दरअसल, पुलिस ने मंगलवार को 35 ऐसे लोगों को उनके मोबाइल सौंप दिए, जिन लोगों के फोन खो गए थे। लोगों के फोन लौटाने क बाद एसएसपी संतोष कुमार ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने 479 गुम हुए मोबाइल को ढूंढ निकाला। इसके बाद जिन लोगों के फोन थे, उसे उनके सपुर्द कर दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो