scriptHealth Department ने भ्रूण परीक्षण गैंग का किया बड़ा खुलासा, आशा वर्कर और ये बड़े Doctor भी शामिल | Police arrested three for embryo testing | Patrika News

Health Department ने भ्रूण परीक्षण गैंग का किया बड़ा खुलासा, आशा वर्कर और ये बड़े Doctor भी शामिल

locationबुलंदशहरPublished: Nov 16, 2019 11:21:30 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. घर में किया जा रहे थे भ्रूण परीक्षण . Haryana और Bulandshahr स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई . शहर के नामी डॉक्टरों के शामिल होने के मिले तार
 

hghg.png
बुलंदशहर। Health Department की टीम ने भ्रूण परीक्षण के खेल का बड़ा खुलासा किया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पहुंची पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। भ्रूण परीक्षण का खेल आशा वर्कर के घर पर चल रहा था। हरियाणा और बुलंदशहर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अल्ट्रासाउड मशीन(ultra sound machine) व अन्य उपकरण बरामद किए हैं।
यह भी पढ़ें

फेरों की रस्म पूरी होते ही दूल्हे और उसके परिजनों पर दर्ज हुआ मुकदमा, दुल्हन पक्ष भी हैरान

स्वास्थ्य विभाग की टीम को जानकारी मिली थी कि बुलंदशहर के दिनोल गांव में भ्रूण परीक्षण का खेल लंबे समय से चल रहा हैं। सूचना पर हरियाणा और बुलंदशहर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की। यहां एक दंपति को ग्राहक बनाकर 500-500 के 80 नोट लेकर भेजा गया। नोटों की पूरी डिटेंल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अपने पास रख ली। उसके बाद विभागीय टीम ने कार्रवाई की। टीम ने मौके से पोर्टेबल मशीन, कई उपकरण व तीन को मौके से पकड़ा हैं। मौके से नकदी, शहर के नामी डॉक्टरों के विजिटिंग कार्ड भी मिले हैं।
विजिटिंग कार्ड के पीछे मरीजों का नाम लिखा मिला हैैं। माना जा रहा है कि नामी डॉक्टर भी इस खेल में शामिल हैं। वे भी ग्राहकों को उनके पास भेजते थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। 4 से लेकर 7 हजार रुपये तक ग्राहकों से वसूले जाते थे। खासबात यह है कि स्वास्थ्य विभाग की आशा वर्कर के घर पर भ्रूण परीक्षण किया जा रहा था। बताया गया है कि इनका नेटवर्क यूपी के अलावा हरियाणा में भी फैला हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो