scriptपुलवामा आतंकी हमले के बाद मुसलमानों ने सरकार से की यह बड़ी मांग | PULWAMA TERROR ATTACK: Muslims of Up demand to punish Pakistan | Patrika News

पुलवामा आतंकी हमले के बाद मुसलमानों ने सरकार से की यह बड़ी मांग

locationबुलंदशहरPublished: Feb 16, 2019 08:02:53 pm

Submitted by:

Iftekhar

पाकिस्तान को उसके किए की सबक सिखाने की रखी मांग

bulandshahar

पुलवामा आतंकी हमले के बाद मुसलमानों ने सरकार से करदी यह बड़ी मांग

बुलन्दशहर. पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ दूसरे दिन उत्तरप्रदेश के बुलन्दशहर में सड़क पर मुस्लिम समाज के लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान इन लोगों ने पाकिस्तान का पुतला फूंककर अपना रोष जाहिर किया। इस प्रदर्शन में बुलन्दशहर के जहांगीराबाद में बाजरों में उतरे समाज के लोगो का है ये लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद, भारत के जवानो की जय, देश के शहीदों की जय के लगाए नारे, साथ ही इस प्रदर्शन में गम औऱ गुस्से में दिखाई दिए और इन लोगों ने पाकिस्तान का पुतला भी फूंका। इसके साथ ही मुस्लिम समाज के लोगों ने पाकिस्तान से बदला लेने की भी मांग की।

यह भी पढ़ें- पुलवामा आतंकी हमले के बाद देवबंद मदरसे के छात्रों ने किया ऐसा काम

प्रदर्शन में शामिल इकबाल ने कहा कि पाकिस्तान ने जो घटना को अंजाम दिया है, उसको कड़ा जवाब दिया जाए। पाकिस्तान को उसके किए की जवाब देने के लिए भारत का बच्चा बच्चा तैयार है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए, चाहे आतंकी हिन्दू हो या मुसलमान।

गौरतलब है कि इससे पहले इस्लामिक शिक्षा के केन्द्र देवबंद में भी वहां के उलेमा और मदरसों के छात्रों ने भी देश के वीर जवानों की शहादत पर श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला था। इस दौरान दारुल उलूम समेत कई मदरसों के छात्रों एवं विभिन्न संगठनों ने शुक्रवार शाम कैंडल मार्च निकालकर पुलवामा में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए आतंकियों के खिलापफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान दारुल उलूम के छात्रों (तलबा) की संस्था अबनाए-ए-मदारिस वेल फेयर एजूकेशनल ट्रस्ट के तत्वावधान में देवबंद के उर्दू दरवाजे पर श्रजंलि सभा और कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। इस दौरान सरकार से शहीद जवानों के आश्रितों को एक करोड़ रुपये देने की मांग की गई।

अबनाए-ए-मदारिस वेलफेयर एजूकेशनल ट्रस्ट के चेयरमैन मेहदी हसन ऐनी कासमी ने कहा कि सेना पर कायराना हमले की जितनी निंदा की जाए कम है। उन्होंने कहा कि दहशतगर्दों से निपटने के लिए सरकार को स्थाई योजना बनानी चाहिए। यह भी कहा कि कायराना हमले पर राजनीति करने के बजाए इसके जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। सैयद वजाहत शाह ने पुलमावा के आतंकी हमले की कड़ी निंदा की और कहा कि आज पूरा देश शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि सरकार को आतंकवाद के खात्मे के लिए कठोर कदम उठाना चाहिए।

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो