scriptबूंदी में निकली रामजी की शोभायात्रा कर गई याद ताजा…खूब लगे जयश्रीराम के नारे | Bundi mein nikalee raamajee kee shobhaayaatra kar gaee yaad taaja... | Patrika News

बूंदी में निकली रामजी की शोभायात्रा कर गई याद ताजा…खूब लगे जयश्रीराम के नारे

locationबूंदीPublished: Apr 14, 2019 11:16:21 pm

‘रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी…’, ‘दुनिया चले ना श्रीराम के बिना, रामजी चले ना हनुमान के बिना…’ सरीखे भजन और जयश्रीराम के जयघोष से रविवार को ‘छोटीकाशी’ बूंदी गूंज उठी।

Bundi mein nikalee raamajee kee shobhaayaatra kar gaee yaad taaja...

बूंदी में निकली रामजी की शोभायात्रा कर गई याद ताजा…खूब लगे जयश्रीराम के नारे

बूंदी. ‘रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी…’, ‘दुनिया चले ना श्रीराम के बिना, रामजी चले ना हनुमान के बिना…’ सरीखे भजन और जयश्रीराम के जयघोष से रविवार को ‘छोटीकाशी’ बूंदी गूंज उठी। भक्तों के जयकारों से माहौल भक्तिमय हो गया।अवसर था रामनवमी पर श्रीराम जन्मोत्सव समिति की ओर से रविवार रात को निकाली गई भगवान श्रीराम की शोभायात्रा का।
शाम को बालंचदपाड़ा स्थित अभयनाथ महादेव मंदिर से आरती के बाद भगवान श्रीराम की शोभायात्रा रवाना हुई। आगे आतिशी नजारे लोगों को रोमांचित करते रहे। ध्वज पताका लिए घुड सवार, घोड़े, ऊंट व ऊंट गाडिय़ां राजसी ठाठबाट का अहसास कराते हुए आगे बढ़ी।ढोल की थाप पर सहरिया कलाकार नृत्य करते चले जो लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे। युवाओं का दल गरबा करते हुए चल रहे थे।

ड्रोन कैमरा, ड्रैगन लाइटों से निगरानी
शोभायात्रा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।शोभायात्रा पर मार्ग में ड्रोन कैमरे और ड्रैगन लाइटों से निगरानी रखी गई।सुरक्षा में 400 से अधिक जवान तैनात किए गए। जिनमें पुलिस, आरएसी, होमगार्ड एवं एसडीआरएफ के जवान शामिल रहे।पुलिस अधिकारी भी पूरे वक्त निगरानी रखे रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो