script

राजस्थान में नया कारनामा, स्कूल में चलेगा पुलिस थाना

locationबूंदीPublished: May 30, 2023 12:45:01 pm

Submitted by:

Kirti Verma

तालेड़ा उपखंड मुख्यालय पर पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय की सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद प्रथम बार पुलिस उपाधीक्षक को लगाया गया। नवीनतम मुख्यालय पर पुलिस वृत पर पुलिस उप अधीक्षक के पद पर महावीर प्रसाद शर्मा को लगाया गया है।

police station in school, taleda

बूंदी। तालेड़ा उपखंड मुख्यालय पर पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय की सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद प्रथम बार पुलिस उपाधीक्षक को लगाया गया। नवीनतम मुख्यालय पर पुलिस वृत पर पुलिस उप अधीक्षक के पद पर महावीर प्रसाद शर्मा को लगाया गया है। शर्मा पूर्व में भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा में उप अधीक्षक के पद पर कार्यरत थे, जो अब तालेड़ा मुख्यालय की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे।

अपराधों में कमी की जताई संभावना
कस्बे को पहली बार पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय संचालित होने पर कस्बे वासियों ने खुशी जताई है। वहीं व्यापारियों कस्बे वासियों अपराधों में कमी होने की संभावना व्यक्त की गई है तथा त्वरित कार्रवाई पीड़ित व्यक्ति को मिलेगी तथा कस्बे में शांति व्यवस्था कायम होगी।

यह भी पढ़ें

देर रात हवा में विमान की विंडशील्ड टूटी, जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग



विद्यालय भवन में चलेगा कार्यालय
पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय अभी वैकल्पिक भवन में चलेगा। तालेड़ा पुलिस उपअधीक्षक कार्यालय के लिए भवन निर्माण की जमीन अकतासा बायपास पर पांच बीघा कलेक्टर द्वारा आवंटन की जा चुकी है, लेकिन आवंटन के बाद शीघ्र निर्माण करना संभव नहीं होने पर तालेड़ा बायपास के मोबाइल टावर के पास राजकीय प्राथमिक विद्यालय का खाली पड़े भवन में पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय संचालित करने का वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। विद्यालय मर्ज होने के बाद भवन खाली पड़ा हुआ था, जिसमें कार्यालय संबंधी सामग्री कंप्यूटर सहित अन्य आवश्यकताओं की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही आवंटन की गई भूमि पर नवीनतम भवन का निर्माण कार्य के प्रयास भी प्रभावी किए जाएंगे।

नमाना,डाबी व तालेड़ा पुलिस थाने शामिल
तालेड़ा वृत कार्यालय के अधीन नमाना, डाबी, तालेड़ा पुलिस थाने शामिल किए गए हैं, जिसमें पुलिस उपाधीक्षक संबंधी कामकाज उपखंड तालेड़ा वृत कार्यालय में संपादित किया जाएगा, इससे पहले इससे पहले केशवरायपाटन उपाधीक्षक के अधीन तालेड़ा व डाबी तथा बूंदी में नमाना थाना शामिल था।

यह भी पढ़ें

धोबी की पत्नी को हो गया सफाई वाले से प्यार… उसके बाद लव स्टोरी में आया शॉकिंग ट्विस्ट.. वो कर डाला जो सपने में भी कोई नहीं सोच सकता…

वृत मुख्यालय क्षेत्र में अपराधों की रोकथाम व लोगों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। मुख्य उद्देश्य पीड़ित व्यक्ति को त्वरित न्याय उपलब्ध कराने के प्रयास प्रभावी किए जाएंगे।क्षेत्र में शांति व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम होंगे।
महावीर प्रसाद शर्मा पुलिस उपाधीक्षक तालेड़ा

https://youtu.be/myg6dEdbILY

ट्रेंडिंग वीडियो