बिजली विभाग की लापरवाही से हुई है अकाल मौतें

बरड़ क्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही से हुई चार जनों की मौत के मामले में गुरुवार को ग्रामीणों व पीडि़त परिवारों का रोष फूट पड़ा। ब

By: Nagesh Sharma

Published: 06 Jul 2018, 01:00 PM IST

डाबी. बरड़ क्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही से हुई चार जनों की मौत के मामले में गुरुवार को ग्रामीणों व पीडि़त परिवारों का रोष फूट पड़ा। बड़ी संख्या में लोग भाजपा प्रदेश प्रतिनिधि रूपेश शर्मा के नेतृत्व में शहीद नानक भील पार्क में एकत्रित हुए। सबसे पहले शहीद की प्रतिमा की धुलाई कर माल्यार्पण किया गया। इसके बाद भाजपा प्रदेश प्रतिनिधि शर्मा ने कहा कि बरड़ क्षेत्र में मुकेश बंजारा व एक गरीब भील परिवार बिजली विभाग की लापरवाही का शिकार हो चुका है। हाल ही में रामदेव गुर्जर व उसका नौजवान पुत्र अंबालाल विभाग की लापरवाही से अकाल मौत का ग्रास बन चुके हैं। इनके ही घर के पास से निकल रही लाइन फिर से हादसे का कारण बन सकती है। गांव रामपुरिया में फिर से तार टूट रहे हैं। इसके बाद भी बिजली विभाग की अव्यवस्थाएं व लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि बरड़ क्षेत्र की जर्जर विद्युत लाइनों को अभियान के रूप में तत्काल सही किया जाए। यदि लाइनों को ठीक नहीं किया तो अभियंता को डाबी कार्यालय में नहीं बैठने दिया जाएगा। बाद में मृतकों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वाहन रैली के रूप में अभियंता कार्यालय के लिए रवाना हुए। नारे लगाते हुए सभी कार्यालय पहुंचे। जहां निगम के अधिशासी अभियंता प्रथम, तालेड़ा के अभियंता, तहसीलदार गजराज सिंह व डाबी थानाधिकारी बुद्धिप्रकाश नामा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। इस पर ग्रामीण जर्जर लाइनों को दुरुस्त करने की मांग पर अड़ गए। बाद में निगम के अधिशासी अभियंता ने वर्षों पुरानी लाइनों को दुरुस्त करने का आदेश दिया। उन्होंने ठोस समाधान करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी ग्रामीणों को दिए ताकि वे समस्या बताएं। इस दौरान राजस्थान राज्य खनिज विकास समिति सलाहकार बोर्ड सदस्य अरविंद जैन, मुकुट बैरागी, जोधराज गुर्जर, रविराज गुर्जर, आजाद फोर्स प्रदेशाध्यक्ष फूलचंद गुर्जर, एबीवीपी के घांसीलाल गुर्जर सहित अन्य मौजूद रहे।

जर्जर विद्युत लाइनों की मरम्मत की मांग
डाबी. बरड़ क्षेत्र की जर्जर विद्युत लाइनों की मरम्मत के लिए गुरुवार को बरड़वासियों ने रविराज गुर्जर के नेतृत्व में सहायक अभियंता डाबी को ज्ञापन दिया। गत दिनों जर्जर विद्युत लाइनों के चलते बरड़ क्षेत्र में चार जनों की मौत हो गई थी। ऐेसे में जल्द ही लाइनों की मरम्मत का कार्य करने की मांग की। इस दौरान सरपंच कन्हैयालाल मेघवाल, जोधराज गुर्जर, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजाराम आदि मौजूद थे।



Show More
Nagesh Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned