scriptआधा दर्जन गांवों में अब नहीं होगी बिजली गुल, निगम ने यह कर दी व्यवस्था | Electricity will not be now in half a dozen villages, the corporation | Patrika News

आधा दर्जन गांवों में अब नहीं होगी बिजली गुल, निगम ने यह कर दी व्यवस्था

locationबूंदीPublished: Apr 20, 2019 06:37:40 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

नोताड़ा. कस्बे में 33/11 केवी जीएसएस का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद शनिवार को शुरू कर दिया गया।

Electricity will not be now in half a dozen villages, the corporation

आधा दर्जन गांवों में अब नहीं होगी बिजली गुल, निगम ने यह कर दी व्यवस्था

नोताड़ा. कस्बे में 33/11 केवी जीएसएस का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद शनिवार को शुरू कर दिया गया। चीफ इंजीनियर बी. एल पचेरवाल, अधिशासी अभियंता वी.सहाय, उपखंड के सहायक अभियंता मुकेश चौहान, कनिष्ठ अभियंता नचीकेत जगदीश, फीडर इंचार्ज दिनेश राठौर, नावेद मंशुरी ने नवनिर्मित जीएसएस की पूजा अर्चना करके ब्रेकर का स्विच ऑन करके विद्युत सप्लाई शुरू की। कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि नोताड़ा जीएसएस पर नोताड़ा, धरावन, छप्पन पुरा, लक्ष्मीपुरा पर चार फीडर बनाए गए हैं जिनमें फिलहाल नोताड़ा व धरावण फीडर को चालू किया गया है। जिससे करीब आधा दर्जन गांवों की विद्युत आपूर्ति मे सुधार होगा। फीडर से सप्लाई शुरू होने से क्षेत्र के गांवों को बार बार फाल्ट आने जैसी समस्याओ से निजात मिलेगा।

सूतड़ा में तीन दिन से बिजली बंद
डाबी. क्षेत्र के सूतड़ा कस्बे में गुरुवार को तीन दिन हो गए, लेकिन बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हुई। इससे कस्बे में जल संकट खड़ा हो गया। ग्रामीण रात अंधेरे में काट रहे हैं। ग्रामीण फूलचंद प्रजापति व डॉ. राजेन्द्र यादव ने बताया कि तीन दिन हो गए बिजली चालू नहीं हो रही। रात के समय में मासूम बच्चों को अधिक परेशानी हो रही है। बिजली बंद रहने से कस्बे में जलापूर्ति भी नहीं की जा रही। जिससे उन्हें हैंडपंप पर पानी के लिए मारा-मारा फिरना पड़ रहा है। इस मामले में निगम के कनिष्ट अभियंता ललित गुप्ता ने बताया कि तेज हवा के कारण राजपुरा में 11केवी का तार टूट गया। जिससे बिजली आपूर्ति बंद की थी। इसे जल्द ठीक कर दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो