scriptराजस्थान में यहां हुई भारी बरिश, आधा दर्जन रास्ते बंद, नदी उफान पर, निचले इलाकों में रहने वालों को किया हाई अलर्ट | Heavy Rain In Bundi Rajasthan, Half A Dozen Road Closed, River In Spate And High Alert On Low-Laying Areas | Patrika News

राजस्थान में यहां हुई भारी बरिश, आधा दर्जन रास्ते बंद, नदी उफान पर, निचले इलाकों में रहने वालों को किया हाई अलर्ट

locationबूंदीPublished: Aug 13, 2022 10:59:42 am

Submitted by:

santosh

जिलेभर में 9 घंटे कुल 204 एमएम बारिश हुई। बरसात से सड़कें जलमग्न हो गई। गुरुवार रात से बरसात का दौर शुरु हुआ, जो अगले दिन शाम तक जारी रहा।

Heavy Rain In Bundi Rajasthan, Half A Dozen Road Closed, River In Spate And High Alert On Low-Laying Areas

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बूंदी जिले में शुक्रवार को मेघ झमाझम बरसे। बरसात के चलते कई जगह नदी-नाले उफान पर आ गए। वहीं जिले के आधा दर्जन से करीब रास्ते बंद हो गए। जिले में बूंदी में सबसे ज्यादा 83 एमएम बरसात दर्ज की गई। वहीं जिलेभर में 9 घंटे कुल 204 एमएम बारिश हुई। बरसात से सड़कें जलमग्न हो गई। गुरुवार रात से बरसात का दौर शुरु हुआ, जो अगले दिन शाम तक जारी रहा। बीच-बीच में बरसात झमाझम हुई। बारिश के चलते शहर में नगर परिषद के कार्यों की पोल खुल गई। निचली बस्तियों में पानी घुस आया। जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा गया। बूंदी शहर में सुबह से बारिश की झड़ी लग गई। दिनभर कभी तेज तो कभी रुक-रुक कर बरसात होती रही।

लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा:
शहर में हुई बारिश से कई निचली बस्तियों में पानी घुस आया। घरों में पानी आ जाने लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ गया। शहर की सडक़े पानी-पानी हो गई। लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ गया। वहीं जवाहर नगर कॉलोनी में पानी भर गया। कई मकानों में पानी घुस जाने से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि कुछ दिनों पहले जैतसागर नाले की नगर परिषद द्वारा सफाई कराने के बावजूद कॉलोनी में पानी घुस आया। सफाई अधूरी होने से समस्या उत्पन्न हो गई।

गुढ़ा बांध के खोले 6 गेट:
हिण्डोली. शुक्रवार सुबह से तेज बारिश होने से गुढा बांध में पानी की आवक बढ़ गई। जल संसाधन विभाग ने दोपहर 3 बजे दो गेट खोल कर पानी की निकासी शुरू कर दी। वहीं रात को कुल 6 गेट खोलकर निकासी की। जिससे मेज नदी में पानी उफान पर आ रहा है। जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता जम्मू कुमार जैन ने बताया कि सुबह से लगातार हो रही बारिश के कारण बांध पर चादर चलनी शुरू हो गई।

समिधी का नाला उफना:
नैनवां. मूसलाधार बरसात से समिधी गांव के पास नाले में उफान आ जाने से दो मार्ग अवरुद्ध हो गए। दोपहर को एक घण्टे मूसलाधार बरसात से पानी ही पानी हो गया। गांव के पास स्थित एक नाले में तेज उफान आ जाने से समिधी-करवर व समिधी-उनियारा मार्ग अवरुद्ध हो गया। मार्ग अवरुद्ध हो जाने से नाले के दोनों ओर लोग फंसे रहे। समिधी निवासी आशाराम मीणा ने बताया कि नाले में आए उफान से आसपास के गांवों से समिधी पढ़ने आए विद्यार्थी भी अपने गांवों में नहीं जा सके।

कुरेल नदी की पुलिया डूबी:
रामगंजबालाजी. कुरेल नदी की पुलिया पर शुक्रवार सुबह पानी आने के बाद में रायथल ऐबरा मार्ग बंद हो गया। ग्रामीणों अर्जुन मीणा, राजेन्द्र जोशी,नवीन, मनोज मीणा ने बताया कि नदी पर ऊंची पुलिया बनाने के लिए सार्वजनिक विभाग द्वारा 2017 में स्वीकृत पुलिया का निर्माण कार्य 5 वर्ष बाद भी पूरा नहीं हो सका।

 

यह भी पढ़ें : जिले में 9 घंटे में आठ इंच बारिश, जिले में लगी बारिश की झड़ी, आधा दर्जन मार्ग बंद

 

बरधा बांध पर चादर:
तालेड़ा. क्षेत्र में सुबह से लगातार बरसात से बरधा बांध में फिर से करीब डेढ़ फीट से अधिक की चादर चलना शुरू हो गई है। पानी की लगातार आवक बनी होने से तालेड़ा नदी की पुलिया पर पानी बह निकला।जिससे तालेड़ा व अकतासा के बीच आवागमन बाधित रहा।

चम्बल में बढ़ा जलस्तर:
कापरेन .कोटा बैराज से पानी की निकासी के चलते चम्बल नदी में जलस्तर तेजी से बढ़ गया। इससे रोटेदा चम्बल नदी पुलिया पर दोपहर दो बजे बाद पानी की चादर शुरू हो गई और शाम तक पुलिया पर करीब छह फीट पानी रहने से मार्ग अवरुद्ध हो गया। पुलिया के पास स्थित चंबलेश्वर महादेव मंदिर भी जलमग्न हो गया। पुलिया पर पानी की आवक को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया। थानाधिकारी सुरेश गुर्जर सहित स्टाफ ने नदी के निचले इलाकों में रहने वालों को हाई अलर्ट किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो