इस गांव में रही रातभर बिजली गुल, सुबह हो गया यह हंगामा

Narendra Agarwal | Publish: Apr, 17 2019 12:12:54 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

क्षेत्र के ग्राम कालामाल में रातभर से बिजली नहीं आने से लोग पेयजल के लिए परेशान रहे। यहां लाइनों में फाल्ट आ जाने के चलते बिजली गुल हो गई।

पेच की बावड़ी. क्षेत्र के ग्राम कालामाल में रातभर से बिजली नहीं आने से लोग पेयजल के लिए परेशान रहे। यहां लाइनों में फाल्ट आ जाने के चलते बिजली गुल हो गई। बुधवार को कर्मचारियों ने फाल्ट ढूंढ कर सही किया। लगभग साढ़े ग्यारह बजे बिजली आपूर्ति शुरू हुई। बिजली नहीं आने चलते लोगों ने नलकूप नहीं चल पाए, ऐसे में बुधवार सुबह जैसे ही पानी का टैंकर गांव में घुसा लोग घरों से बाल्टियां ,चरे, मटकिया लेकर टैंकर पर टूट पड़े। गांव में पानी की बहुत भारी समस्या बनी हुई है ।
160 गांवों व मजरों में शुरू हुई टैंकरों से जलापूर्ति
हिण्डोली. कस्बे की पंचायत समिति के 42 ग्राम पंचायतों के 116 0 गांवों व मजरों में जलदाय विभाग टैंकरों से जल परिवहन करवा रहा है। इसके बाद भी कई गांव में जलापूर्ति की गंभीर परेशानी हो रही है।
जानकारी के अनुसार इस बार गांवों में पानी की समस्या होने के कारण अप्रेल माह में ही प्रशासन के आदेश पर जलदाय विभाग ने क्षेत्र के 160 गांव एवं मजरों में टैंकरों से जल परिवहन शुरू कर दिया। इसके बाद भी गांवों में टैंकर कम पडऩे से लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। ग्रामीण टैंकरों की संख्या बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवजी का थाना, विजयगढ़, सहसपुरिया, चतरगंज, बसोली, ओवण, खेरखटा, नेगढ़, पेचकी बावड़ी, रोशंदा, रानीपुरा , गोठड़ा, बडग़ांव, डाबेटा, विषधारी, दबलाना सहित कई गांवों में पेयजल संकट बना हुआ है।
जिन गांवों में टैंकरों से जलापूर्ति की जा रही है उन ट्रैक्टरों पर जीपीएस लगाया जा रहा है। मोबाइल से भी पूरी निगरानी रखी जा रही है।
जी.एस. कलवार, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग, हिण्डोली

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned