scriptजनप्रतिनिधियों ने कहा फेल हो गई सरकार, स्वच्छता कार्यशाला का बहिष्कार कर प्रधान व सरपंच चल दिए | janapratinidhiyon ne kaha phel ho gaee sarakaar, svachchhata kaaryasha | Patrika News

जनप्रतिनिधियों ने कहा फेल हो गई सरकार, स्वच्छता कार्यशाला का बहिष्कार कर प्रधान व सरपंच चल दिए

locationबूंदीPublished: Sep 28, 2018 12:16:26 pm

Submitted by:

Devendra

नैनवां पंचायत समिति कार्यालय में गुरुवार को चल रही ब्लॉक स्तरीय स्वच्छता अभियान कार्यशाला की मुख्य अतिथि रही प्रधान प्रसन्नबाई मीना ने कार्यशाला के बहिष्कार की घोषणा कर दी।

janapratinidhiyon ne kaha phel ho gaee sarakaar, svachchhata kaaryasha

जनप्रतिनिधियों ने कहा फेल हो गई सरकार, स्वच्छता कार्यशाला का बहिष्कार कर प्रधान व सरपंच चल दिए

नैनवां. नैनवां पंचायत समिति कार्यालय में गुरुवार को चल रही ब्लॉक स्तरीय स्वच्छता अभियान कार्यशाला की मुख्य अतिथि रही प्रधान प्रसन्नबाई मीना ने कार्यशाला के बहिष्कार की घोषणा कर दी। इसके बाद प्रधान कार्यशाला से उठकर चली गई। प्रधान के साथ ही कार्यशाला में आए सरपंच भी उठकर चले गए। अचानक हुए इस घटनाक्रम से सभी स्तब्ध रह गए। जानकारी के अनुसार प्रधान एक घंटें तक कार्यशाला में बैठी रही। अधिकारियों के सम्बोधन होने के बाद प्रधान मंच से उठी और माइक पकड़ लिया। उन्होंने कार्यशाला के बहिष्कार की घोषणा कर दी। प्रधान के साथ ही करवर की सरपंच सुनीता नागर, आंतरदा की सरपंच विजयकंवर, खजूरी के सरपंच साबूलाल मीना व जरखोदा के सरपंच ने भी उनका समर्थन किया। प्रधान ने कहा कि सरकार पूरी तरह से विफल हो गई है। हर विभाग केे कर्मचारी व अधिकारी हड़ताल पर उतरे हुए हैं।
ऐसे में कार्यशाला का आयोजन करने का कोई औचित्य नहीं है। आमजन का कोई कार्य नहीं होने से कार्यशाला का बहिष्कार किया है। बहिष्कार में शामिल सरपंचों ने कहा कि पंचायत प्रसार व ग्राम विकास अधिकारियों की हड़ताल से 15 दिनों से पंचायतों के ताले लगे हुए हैं।
शिक्षकों की लेटलतीफी पर जताया रोष
भंडेड़ा. कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो माह से शिक्षकों की लेटलतीफी के चलते गुरुवार को ग्रामीणों ने विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य के समक्ष रोष जताया। वहीं दूध में बदबू आने की ग्रामीणों ने शिकायत की। गुरुवार को वार्ड पंच भंवरलाल गौड़ व ग्रामीण छोटूलाल जोशी, लोकेश शर्मा, सलीम मोहम्मद विद्यालय पहुंचे। उन्होंने शिक्षकों के देरी से आने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस संबंध में शीघ्र ही कार्रवाई नहीं हुईतो विद्यालय गेटपर ताला लगाया जाएगा। जिस पर कार्यवाहक प्रधानाध्यापक नाथू लाल वर्माने शिक्षकों को हिदायत देने का आश्ïवासन दिया। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों ने दूध में बदबू आने की शिकायत भी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो