scriptLok Sabha Election 2019 Live Update:बूंदी जिले में लोकतंत्र के उत्सव का उत्साह, दिन निकलने के साथ ही दिखा उत्साह | Lok Sabha Election 2019 Live Update:The enthusiasm of the celebration | Patrika News

Lok Sabha Election 2019 Live Update:बूंदी जिले में लोकतंत्र के उत्सव का उत्साह, दिन निकलने के साथ ही दिखा उत्साह

locationबूंदीPublished: Apr 29, 2019 09:19:16 am

बूंदी जिले में लोकसभा चुनाव के लिए सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया है।

The enthusiasm of the celebration of democracy in the Bundi district,

बूंदी जिले में लोकतंत्र के उत्सव का उत्साह, दिन निकलने के साथ ही दिखा उत्साह

बूंदी . बूंदी जिले में लोकसभा चुनाव के लिए सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया है।अधिकतर मतदान केंद्रों पर सुबह ही कतारें लगना शुरू हो गई है। लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। निर्वाचन विभाग की ओर से भी इस बार पोलिंग बूथों पर खास तैयारी की गई है। खास बात यह कि मतदाताओं को गर्मी नहीं लगे इसके लिए अधिकतर जगहों पर टेंट लगा रखे हैं। पानी की भी व्यवस्था की गई हैं। चिकित्सा टीम भी अलर्ट दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि बूंदी जिले में कोटा-बूंदी और भीलवाड़ा संसदीय सीट के लिए 900पोलिंग बूथों पर वोट डाले जा रहे हैं।इनमें 8.8 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान शाम 6बजे तक चलेगा।

 

11 हजार से अधिक दिव्यांग मतदाता
मतदान दिवस पर जिले के 11 हजार 224 दिव्यांगजन लोकतंत्र के पर्व में मतदान कर अपनी सहभागिता देंगे। बूंदी विधानसभा क्षेत्र में 38 31, हिण्डोली में 3225 तथा केशवरायपाटन विधानसभा क्षेत्र में 4168 दिव्यांग मतदाता है। इनमें 1684 दृष्टिहीन, 1079 मूक बधिर तथा 5856 गतिविषयक दिव्यांग है। अधिक विकलांगता वाले दिव्यांगों के लिए 110 दिव्यांग मतदाता रथ बनाए गए हैं, जो उन्हें घर से लाकर सुगमता से मतदान कराने ले जा रहे हैं। इसी तरह 150 व्हील चेयर तथा सभी बूथों पर सारथी नियुक्त है।

ट्रेंडिंग वीडियो