scriptट्रॉमा सेंटर नहीं….यहां गवानी पड़ रही लोंगो को अपनी जान | patients not getting treatment at government Trauma Center | Patrika News

ट्रॉमा सेंटर नहीं….यहां गवानी पड़ रही लोंगो को अपनी जान

locationबूंदीPublished: Jun 30, 2018 07:49:24 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

राष्ट्रीय राजमार्ग 148डी पर लगातार हो रही मौतों से चिंतित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने जताई ट्रोमा सेंटर की सख्त जरूरत

patients not getting treatment at government Trauma Center

ट्रॉमा सेंटर नहीं….यहां गवानी पड़ रही लोंगो को अपनी जान

बूंदी/जजावर. राष्ट्रीय राजमार्ग 148डी पर लगातार हो रही मौतों से चिंतित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने यहां पर ट्रोमा सेंटर की सख्त आवश्यकता बताई है। उनका कहना है कि उनियारा से जहाजपुर की 140 किलोमीटर क ी दूरी के बीच कहीं भी ट्रोमा सेंटर नहीं है। परिणामस्वरूप आए दिन दुर्घटना होने से घायल तुरन्त इलाज के अभाव में मर रहे हैं।
यदि राष्ट्रीय राजमार्ग 148 डी पर स्थित निकटतम अस्तपताल जजावर में आधुनिक सुविधायुक्त ट्रोमा सेंटर हो तो कुछ हद तक घायलों की जान बचाई जा सकती है। जजावर अस्पताल को ट्रोमा में परिवर्तित करने के लिए कलक्टर की चौपाल में पिछले दिनों ग्रामीणों की ओर से बूंदी जिला कलक्टर को अवगत कराया जा चुका है।
इस हाइवे का निर्माण हुआ है तब से आए दिन दुर्घटना होने से मौतें हो रही है। यदि दुर्घटना में घायल व्यक्ति यों का समय पर इलाज हो जाता है तो उनकी जान बच सकती है। जजावर में आधुनिक सुविधायुक्त ट्रोमा सेंटर खुलना चाहिए।
वीरेन्द्र सिंह हाड़ा, सरपंच ग्राम पंचायत जजावर
एनएच 148डी पर जहाजपुर से उनियारा तक किसी भी प्रकार के आपातकालीन इलाज के लिए कोई सुविधा नहीं है। इस हाइवे पर आए दिन दुर्घटना घटित होने से लगातार मौतें हो रही है। जजावर में ट्रोमा सेंटर खोलना अतिआवश्यक है, ताकि हाइवे पर होने वाली दुर्घटना में जान बचाई जा सके।
मोहनलाल गोमे , सरपंच ग्राम पंचायत बाछोला
इस हाइवे पर 140 किलोमीटर तक दूरी पर आधुनिक सुविधायुक्त अस्पताल नहीं होने से क्षेत्रवासियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ता है। तुरन्त इलाज के लिए जिला मुख्यालय या अन्यत्र भागना पड़ता है। कई बार बीच रास्ते में इलाज के अभाव में मौतें हो चुकी है। जजावर में क्षेत्रवासियों की मांग है कि ट्रोमा सेंटर खुलना चाहिए।
सुनीता मीणा, सरपंच ग्राम पंचायत सीसोला

उनियारा से जहाजपुर की 140 किलोमीटर की दूरी पर जजावर अस्पताल ही सबसे नजदीक पड़ता है। जिला मुख्यालय या कोटा पहुंचने तक काफी देरी हो जाती है। यदि जजावर में ट्रोमा सेंटर खुलता है तो लोगों को काफी राहत मिलेगी। सरकार को इस समस्या पर ध्यान देना चाहिए।
प्रभुलाल गुर्जर ,सरपंच छाबडिय़ों का नयागांव

जजावर अस्पताल हाइवे से कुछ ही कदमों की दूरी पर है। जजावर में ट्रोमा सेंटर की मांग सरकार से क्षेत्रवासी व स्थानीय ग्रामीण कई बार कर चुके हैं। जबकि आए दिन इस हाइवे पर दुर्घटना होती रहती है। इस हाइवे पर दुर्घटना होने पर कई अपाहिज तो कई तो मर चुके हैं।
बाबूलाल जैन, पूर्व सरपंच व उपप्रधान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो