स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर करेंगे जागरूक

स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर करेंगे जागरूक

DEVENDRA DEVERA | Publish: Aug, 07 2018 12:59:03 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

कार्यशाला: स्वच्छ सर्वेक्षण की दी जानकारी

केशवरायपाटन. ग्राम पंचायत स्तरीय स्वच्छता सर्वेक्षण पर सोमवार को अरनेठा में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। अटल सेवा केन्द्र पर सरपंच रमा मालव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में गांव को स्वच्छ एवं कचरा मुक्त बनाने पर विचार किया गया। इस अवसर पर स्वच्छता की शपथ ली गई।
रामगंजबालाजी. क्षेत्र की सभी पंचायतों में सोमवार को स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 को लेकर बैठकें आयोजित हुई। बैठकों में जनप्रतिनिधियों व सरकारी कर्मचारियों ने भाग लिया। सभी को ऐप लोड करने की जानकारी दी गई। साथ ही एप लोड करने वाले सभी जनप्रतिनि व कार्मिक गांव में घर-घर जाकर ऐप लोड से जोड़कर स्वच्छता की जानकारी देंगे। साथ ही गांव में कचरा नहीं फैलाने के लिए जागरूक करेंगे। रामगंजबालाजी, दौलाडा, माटून्दा, बम्बोरी, लालपुरा, भैरूपुरा ओझा, रायथल, गादेगाल, लीलेडा व्यासान पंचायत के अटल सेवा केंद्रों पर बैठकें आयोजित की गई। भैरूपुरा ओझा पंचायत में पोस्टर का विमोचन किया गया।
लबान. कस्बे के अटल सेवा केंद्र पर स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण 2018 के अंतर्गत कार्यशाला आयोजित हुई। कार्यशाला में उपस्थित क्लस्टर प्रभारी एवं सहप्रभारियों ने उपस्थित ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों को सर्वेक्षण के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। इस दौरान ग्राम पंचायत सरपंच सुरेंद्र कुमार नायक, ग्राम विकास अधिकारी राजेश वैष्णव, उसरपंच बुद्धिप्रकाश मीणा, वार्ड पंच राधाकिशन मीणा आदि ग्रामीण मौजूद रहे।
अटल सेवा केंद्र गुहाटा में भी कार्यशाला का आयोजन हुआ। कार्यशाला में आए कलस्टर प्रभारी ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों को ओडीएफ निरंतरता, स्वच्छ सर्वेक्षण, स्वच्छता प्रबंध योजना के बारे में लोगों को विस्तृत रूप से जानकारी दी। इस दौरान सरपंच गिरजा बाई शर्मा, वार्ड पंच आदि मौजूद रहे।
खटकड़. खटकड़ व रायथल पंचायतों में स्वच्छ भारत मिशन के तहत मोबाइल ऐप से होने वाले ग्रामीण सर्वे के लिए सरपंच रामावतार रावल के मुख्य आतिथ्य में पंचायत स्तरीय कार्यशाला आयोजित हुई। कार्यशाला में ग्राम विकास अधिकारी ललित वर्मा ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण सर्वे के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक करने तथा सभी कार्मिकों से सर्वे को सुचारू रूप से करने पर जोर दिया। पंचायत के सहायक सचिव ज्योति सम्राट ने मोबाइल एप से सर्वे के बारे में जानकारी दी। इस अवसर कार्यवाहक पीईईओ लालचन्द नागर, राजकीय उच्च प्राथमिक विधालय जखाना के प्रधानाध्यापक प्रभूलाल मेहरा, पीपल्या स्कूल के प्रधानाध्यापक राधाकिशन आदि मौजूद रहे।
नोताडा. कस्बे के अटल सेवा केंद्र पर सोमवार को सरपंच बलराम मालव कि अध्यक्षता में स्वछता कार्यशाला हुई। जिसमें सरपंच ने ओडिएफ में स्वच्छ सर्वेक्षण ग्राम 2018 व माहवारी स्वच्छता प्रबन्ध योजना की जानकारी दी। शौचालय का उपयोग करने व नियमित स्वच्छता को अपनाने का संदेश दिया। कार्यशाला में उपसरपंच मुकेश गोचर, ग्राम विकास अधिकारी सत्यनारायण गोस्वामी, भाजयुमो अध्यक्ष सत्यनारायण जंगम सहित कईलोग मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned