मेले में बच्चों की प्रस्तुतियों ने मोहा मन

मेले में बच्चों की प्रस्तुतियों ने मोहा मन

Nagesh Sharma | Updated: 17 Sep 2018, 01:22:16 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

कस्बे में चल रहे पांच दिवसीय बाबा बख्तावरसिंहजी महाराज के मेले में बच्चों की मनमोहक प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

देई. कस्बे में चल रहे पांच दिवसीय बाबा बख्तावरसिंहजी महाराज के मेले में बच्चों की मनमोहक प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आदर्श राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल देई पीईईओ प्रहलाद मीणा थे व अध्यक्षता योग शिक्षक बृजमोहन गौतम ने की। विशिष्ट अतिथि नैनवां महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक शर्मा, समाजसेवी रमेश कुमार शर्मा थे। अतिथियों का उपसरपंच रमाचरण शर्मा, वार्ड पंच पारस जैन सहित अन्य ने स्वागत किया। सरपंच गीता सोनी ने आभार व्यक्त किया।

तीन दिवसीय मेले का समापन
डोकून गांव में चल रहे तीन दिवसीय बाबा बख्तावरसिंहजी महाराज के मेले का शनिवार रात्रि को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन हुआ। उपसरपंच रामजानकी मीना ने बताया कि मेले में कलाकारों ने फि ल्मी गीतों पर आकर्षक नृत्य की प्रस्तुतियां दी। मुख्य अतिथि नैनवां पंचायत समिति प्रधान प्रसन्न बाई मीना ने बाबा बख्तवारसिंहजी महाराज के सामुदायिक भवन की चारदीवारी के लिए पांच लाख रुपए देने की घोषणा की। अतिथियों का समाजसेवी हरिशंकर मीना सहित अन्य लोगों ने स्वागत किया।

मेले में की खरीदारी
रामगंजबालाजी. क्षेत्र के भंवरदा गांव में रविवार को एक दिवसीय देवनारायण मेले का आयेाजन हुआ। मंदिर प्रांगण में सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ। देापहर में मंदिर में ढोल नगाड़ों के साथ ग्रामीणों ने भजन व नृत्य किया। यहां वर्षों से चली आ रही परम्परा के अनुसार हर घर में खीरपुड़ी का भोग तैयार करके देवनारायण के लगाया।
झालीजी का बराना. जयस्थल गांव के पास भैरूजी के मंदिर पर एक दिवसीय मेला आयोजित किया गया। जिसमें एक दर्जन से अधिक गांवों के लोगों ने हिस्सा लिया। मंदिर पर भजनों की प्रस्तुतियों पर लोगों ने नृत्य किया। महिलाओं ने मेले में जमकर खरीदारी की। सरपंच चन्द्रकला जांगिड़ ने मेले का फीता काटकर उदï्घाटन किया।
भण्डेडा. रामगंजगांव में भादवे की सप्तमी के अवसर पर ग्रामीणों ने तीन दर्जन से अधिक झंडियों की शोभायात्रा निकाली। शोभायात्रा देवनारायण मन्दिर से शुरू हुई, जो कालानला रोड से होते हुए वापस देवनारायण के मन्दिर पर पहुंची। जहां भगवान के झंडियां चढ़ाई गई।

गणेश मेले का समापन, किया सम्मानित
लबान. माखिदा ग्राम पंचायत के बहडावली गांव में चल रहे गणेश मेला का समापन हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि सांसद ओम बिरला ने थे। मेला संयोजक व माखीदा सरपंच पवन कुमार मीणा ने बताया कि समापन से पहले ओपन ऑल इंडिया प्रो कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें प्रथम विजेता हरियाणा सोनीपत व द्वितीय विजेता टीम कापरेन रही। विजेता टीमों को मुख्य अतिथि ने पुरस्कार दिए। विशिष्ट अतिथि भामाशाहमंडी कोटा के प्रकाश जैन, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष साहब लाल गुर्जर थे एवं अध्यक्षता नोताड़ा सरपंच बलराम मालव थे।
पेचकीबावड़ी. कस्बे के मंशापूर्ण गणेश मंदिर पर शनिवार रात को बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी। बाद में बच्चों को पारितोषिक देकर उनका उत्साह वर्धन किया।

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned