scriptऐसा क्या हुआ कि शव को देखते ही फैल गई सनसनी, एसएचओ से लेकर टाइगर तक पहुंचे … | What happened that the sensation spread on seeing the dead body from | Patrika News
बूंदी

ऐसा क्या हुआ कि शव को देखते ही फैल गई सनसनी, एसएचओ से लेकर टाइगर तक पहुंचे …

शहर के बूंदी-नैनवां मार्ग पर श्योपुरिया की बावड़ी के निकट निर्माणाधीन भू-खंड के टैंक में सोमवार सुबह एक जने का जला हुआ

बूंदीFeb 12, 2018 / 11:51 pm

Narendra Agarwal

What happened that the sensation spread on seeing the dead body from
बूंदी. शहर के बूंदी-नैनवां मार्ग पर श्योपुरिया की बावड़ी के निकट निर्माणाधीन भू-खंड के टैंक में सोमवार सुबह एक जने का जला हुआ शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस अधीक्षक योगेश यादव, उपअधीक्षक समदर ङ्क्षसह, सदर थानाधिकारी अभिषेक पारीक घटना स्थल पर पहुंचे और मुआयना किया। घटना स्थल पर मिली आईडी से पुलिस ने मृतक की शिनाख्त की। मृतक की पहचान हिण्डोली निवासी ४५ वर्षीय कजोड़ सैनी के रूप में हुई। कजोड़ अभी बूंदी के देवपुरा में रह रहा था। घटना स्थल पर पहुंची मोबाइल फोरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए। पुलिस शाम तक हत्या के कारणों का खुलासा नहीं कर पाई। इस मामले में मृतक के पुत्र भुवनेश की रिपोर्ट पर सदरथाना पुलिस ने अज्ञात जनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया। बाद में पुलिस ने जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।
भू-खंड पर ही जला दिया
निर्माणाधीन भू-खंड भी कजोड़ का ही बताया।पुलिस को घटना स्थल पर बाइक भी मिली। पुलिस ने जांच में पाया कि बाइक भी कजोड़ की ही थी।

पत्नी से झगड़े के बाद हुआ गायब
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कजोड़ का रविवार रात को पत्नी से झगड़ा हुआ। दोनों के बीच हुए झगड़े के बाद वह घर में मरने की धमकी देकर निकल गया। उसके उसका जला हुआ शव मिला। सदर थाना पुलिस सभी एंगल पर जांच कर रही है।
जिला अस्पताल में हेल्पर है पत्नी
मृतक की पत्नी बूंदी जिला अस्पताल में नि:शुल्क दवा वितरण केंद्र पर हेल्पर के पद पर कार्यरत है। पुलिस अस्पताल से भी मामले को जोडक़र देख रही है। पुलिस ने दवा वितरण केंद्र पर कार्यरत कर्मचारियों से भी पूछताछ शुरू कर दी।
इन सवालों के नहीं जवाब
जले हुए व्यक्ति का शव मिलने के बाद से कई सवाल उठ रहे हैं। कजोड़ ने स्वयं आग लगाई या उसे किसी ने जलाकर मार दिया। घटना स्थल से कुछ दूर आबादी भी है। ऐसे में कजोड़ की हत्या के बाद उसे आग लगाई या अन्य तरीके से घटना को अंजाम दिया गया। यदि जीवित अवस्था में आग लगाई हो तो लोगों ने चीख पुकार कैसे नहीं सुनी। जिस टैंक में शव मिला वहां पर युवक को आग लगाने के बाद डाला गया या वहीं पर आग लगाई गई। ऐसे में कई सवालों के जवाब पुलिस तलाश रही है।
४८ दिनों में जलाकर मारने की दूसरी वारदात
बूंदी जिले में ४८ दिनों में ही जलाकर हत्या करने की दो वारदातें हो गई। जबकि तीन माह के आंकड़ों पर गौर करें तो चार हत्याएं हो गई। २५ दिसम्बर २०१७ की रात को सदर थाना क्षेत्र के रघुवीपुरा में सडक़ किनारे ट्रक ड्राइवर मंडावरा निवासी को पराल डालकर जला दिया था।२४ दिसम्बर को डाबी में ठेकेदार ने कारीगर की मारपीट कर हत्या कर दी थी। इसी प्रकार तालेड़ा में ९ फरवरी की रात को चोरी करने आए बदमाशों ने युवक मोहम्मद रहीम की गोली मारकर हत्या कर दी।
घटनाक्रम को सभी पहलुओं से जांच रहे हैं। शिनाख्त हो गई, मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा दिया। पीडि़त पक्ष ने कोई शक जाहिर नहीं किया। तकनीकी जांच कर रहे हैं, जल्द ही ठोस निर्णय पर पहुंचेंगे।
समदर सिंह, उपअधीक्षक, बूंदी

 

Home / Bundi / ऐसा क्या हुआ कि शव को देखते ही फैल गई सनसनी, एसएचओ से लेकर टाइगर तक पहुंचे …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो