scriptक्विज प्रतियोगिता में कॉलेजों के छात्रों से पूछा बीएलओ और नोटा का फुलफॉर्म | In the quiz competition, students of colleges were asked the full form | Patrika News
बुरहानपुर

क्विज प्रतियोगिता में कॉलेजों के छात्रों से पूछा बीएलओ और नोटा का फुलफॉर्म

– 9 कॉलेजों की टीमों ने लिया भाग

बुरहानपुरOct 28, 2021 / 12:23 am

Amiruddin Ahmad

In the quiz competition, students of colleges were asked the full form of BLO and NOTA

In the quiz competition, students of colleges were asked the full form of BLO and NOTA

बुरहानपुर. मतदाता जागरूकता अभियान के तहत इदिरा कॉलोनी ऑडिटोरियम में जिलास्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 9 कॉलेजों की 9 टीमों में 27 विद्यार्थियो ने भाग लिया। चुनाव सहित मतदान संबंधी प्रश्न प्रतियोगिता में पूछे गए। बीएलओ और नोटा का फुलफॉर्म पूछने पर किसी भी टीम ने जवाब नहीं दिया तो सामने बैठे श्रोताओं और कॉलेजों के विद्यार्थियों ने जवाब दिया।
लोकसभा उपचुनाव का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कॉलेज के युवाओं को भी शामिल किया गया। चुनाव और मतदान संबंधी जागरूकता को बढ़ाने के लिए क्विज प्रतियोगिता हुई। पहला राउंड बूझो तो जाने, द्वितीय राउंड मतदाता जागरूकता एवं तृतीय राउंड में संवैधानिक प्रश्नों को शामिल कर नंबर के अनुसार टीमों से प्रश्न किए गए। अधिकांश प्रश्नों के उत्तर को टीमों ने दिए, लेकिन कठिन प्रश्नों के उत्तर नहीं देने पर कुर्सियों पर बैठे श्रोताओं से जवाब मांगा गया।9 टीमों में से अधिंक प्राप्त करने वाली टीमों को नोडल अधिकारी स्वीप सुमन कुमार पिल्लई द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
क्विज प्रतियोगिता में यह टीमें जीती
क्विज प्रतियोगिता में शासकीय महाविद्यालय नेपानगर टीम की काजल चौधरी, खुशबू बारी, साक्षी मनोज विजेता रही । जबकि सेवासदन महाविद्यालय उपविजेता घोषित होने पर प्रतिभागी नैना सपकाले,साक्षी शाह, सपना तायडे सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में श्रोताओं द्वारा भी प्रश्नों के सही जवाब देने पर पुरस्कार वितरण किए गए।

Home / Burhanpur / क्विज प्रतियोगिता में कॉलेजों के छात्रों से पूछा बीएलओ और नोटा का फुलफॉर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो