scriptMP NEWS: तेंदुए को आया पैरालिसिस अटैक….सेल्फी लेने पहुंचा पूरा गांव | MP NEWS: Leopard got paralysis attack, whole village reached to take selfie | Patrika News
बुरहानपुर

MP NEWS: तेंदुए को आया पैरालिसिस अटैक….सेल्फी लेने पहुंचा पूरा गांव

MP NEWS: तेंदुए ने एक दिन पूर्व पास ही गाय का शिकार किया था, लेकिन इस दौरान तेंदुए को पैरालिसिस का अटैक आ गया।

बुरहानपुरJul 10, 2024 / 11:30 am

Ashtha Awasthi

Leopard

Leopard

MP NEWS: बीते दिनों मध्यप्रदेश में अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला। वन परिक्षेत्र नावरा रेंज में खेत के पास तेंदुए बैठा होने के हाद अचानक हड़कंप मच गया। किसान एवं मजदूर हाथ में डंडे लेकर भगाने पहुंचे, लेकिन तेंदुए की बेहोशी की हालत में कोई मूवमेंट नहीं करता देख ग्रामीण बेखौफ हो गए।
कुछ युवाओं ने भी अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर सेल्फी भी ली। इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। आसपास तलाश कर तेंदुए का रेस्क्यू कर इंदौर भेज दिया गया।

करने गया था गाय का शिकार

दरअसल तेंदुए ने एक दिन पूर्व पास ही गाय का शिकार किया था, लेकिन इस दौरान तेंदुए को पैरालिसिस का अटैक आ गया। जिससे तेंदुए का पिछला शरीर काम नहीं कर रहा था ऐसे में वह खेत में ही बैठ गया। मंगलवार सुबह 9 बजे किसान खेत पहुंचे तो तेंदुए को बैठा देखकर दंग रह गए। ग्रामीणों ने पहले भगाने का प्रयास किया, लेकिन बेहोशी में हालत में होने से तेंदुए उठा तक नहीं। नावरा रेंजर पुष्पेंद्र जादौन, नेपानगर रेंजर तरुण अनिया टीम के साथ पहुंचे। तेंदुए का रेस्क्यू कर उसे नेपानगर रेंज कार्यालय लाया गया। यहां से उसे इंदौर के जू के लिए रैफर कर दिया गया है।
ये भी पढ़ें: MP Weather Update: 10 दिन में जुलाई का कोटा पूरा, 34 जिलों में फिर भारी बारिश की चेतावनी


नर तेंदुआ, उम्र 4 साल

एसडीओ अजय सागर ने बताया कि नयाखेड़ा में मिला तेंदुए नर था, जिसकी उम्र करीब 4 साल है। तेंदुए युवा होने से शिकार के लिए खेतों के पास आया था। एक गाय का भी शिकार किया है जो पास ही खेत में मृत मिली। संभावना है कि शिकार के समय तेंदुए को कुछ चोट लगी है, जिससे उसका पिछला हिस्सा पैरालाइज हो गया।
वह अधिक चल नहीं पा रहा था। खेत से तेंदुए का रेस्क्यू करने के बाद पशु चिकित्सकों ने उपचार किया। शाम को उसे इंदौर रैफर कर दिया गया है। इंदौर में टेस्ट होंगे जू भेजने के बाद तेंदुए का यहां पर चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जाएगा। तेंदुए को वापस जंगल लाएंगे या कहीं और छोड़ा जाएगा यह वरिष्ठ अफसर ही तय करेंगे।
ये भी पढ़ें: Indian Railway: इस आदमी की रील ने रेलवे में मचाया हड़कंप…तुरंत ट्रैक से बढ़ानी पड़ी ट्रेन


सेल्फी हो सकती थी जानलेवा

खेत में तेंदुए को बैठा देखकर बड़ी संख्या में गांव के लोग पहुंच गए। इन लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर वीडियो बनाई। जबकि तेंदुए की तरफ से कोई मूवमेंट नहीं हुआ तो मोबाइल से सेल्फी भी लेने लगे जो जानलेवा साबित हो सकता था। अफसरों ने बताया कि उस समय तेंदुए बेहोश था, अगर होश में होता तो अपने बचाव के लिए लोगों पर हमला कर सकता था। जबकि कुछ समय पूर्व ही धूलकोट क्षेत्र में भी एक तेंदुए ने ग्रामीणों पर हमला कर घायल किया था।

Hindi News/ Burhanpur / MP NEWS: तेंदुए को आया पैरालिसिस अटैक….सेल्फी लेने पहुंचा पूरा गांव

ट्रेंडिंग वीडियो