scriptAdani Group के शेयरों में झूमकर आ रही तेजी, अरबपतियों की लिस्ट में 24वें नम्बर पर पहुंचे गौतम अडानी | Adani Group shares are booming Gautam Adani reached number 24th in list of billionaires | Patrika News

Adani Group के शेयरों में झूमकर आ रही तेजी, अरबपतियों की लिस्ट में 24वें नम्बर पर पहुंचे गौतम अडानी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2023 03:11:41 pm

Gautam Adani Net Worth : गौतम अदाणी के अच्छे दिन लौट रहे हैं। अदाणी की नेटवर्थ में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अदाणी अब 24वें नम्बर पर आ गए हैं।

adani_group.jpg

Adani Group के शेयरों में झूमकर आ रही तेजी, अरबपतियों की लिस्ट में 24वें नम्बर पर पहुंचे गौतम अडानी File Photo

गौतम अदाणी का वक्त तेजी से बदल रहा है। मार्च माह में गौतम अदाणी (Gautam Adani) लगातार लम्बी छलांगें लगा रहे हैं। 1 मार्च से Adani Group के शेयरों में झूमकर तेजी आ रही है। इन चार दिनों में गौतम अदाणी की नेटवर्थ में 11 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। 24 जनवरी को आई हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने के बाद Gautam Adani की नेटवर्थ 31 अरब डॉलर तक गिर गई थी। और गौतम अदाणी दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में पहलू टॉप 10 फिर टॉप 20 और बाद में टॉप 30 से भी बाहर हो गए। पर ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के ताजा आंकड़ों के अनुसार, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में गौतम अदाणी अब 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं। शेयर बाजार में Adani Group के स्टॉक्स में तेजी आ रही है। जिस वजह से Gautam Adani Net Worth बढ़कर 49.8 अरब डॉलर पहुंच गई है। गौतम अदाणी की नेटवर्थ में एक ही दिन में रेकॉर्ड 5.08 अरब डॉलर का उछाल आया है। उधर मशहूर भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर बने हुए हैं। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ एक दिन में 2.67 अबर डॉलर तक बढ़ गई है।
LIC को कुछ मुस्कुराने का मिला मौका

Adani Group में भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने 30 हजार करोड़ का निवेश कर रखा है। हिंडनबर्ग का संकट की वजह से LIC अपने निवेश को लेकर लगातार टेंशन में है। पर गौतम अदाणी के शेयरों में लगातार तीन दिन में आई ताबड़तोड़ तेजी ने LIC को कुछ मुस्कुराने का मौका दिया है। Adani Group की 10 सूचीबद्ध कंपनियों में से 7 में LIC ने निवेश किया है। शेयर बाजार के अनुसार, एलआईसी के निवेश का मूल्य शुक्रवार के बंद भाव पर 39,068.34 करोड़ रुपए है। देखा जाए तो एलआईसी करीब 9,000 करोड़ रुपए के मुनाफे में आ गया है।
यह भी पढ़े – Gautam Adani की किस्मत पलटी, अरबपतियों की लिस्ट में लगाई लम्बी छलांग पर मुकेश अंबानी लुढ़के

मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर बरकरार

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, Mukesh Ambani की नेटवर्थ में इजाफा हुआ है। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ एक दिन में 2.67 अरब डॉलर तक बढ़ गई है। अंबानी की नेटवर्थ अब 82.6 अरब डॉलर है। इस नेटवर्थ की बदौलत मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर बने हुए हैं। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है।
गौतम अदाणी कभी नंबर दो थे

गौतम अदाणी साल 2023 की शुरुआत में अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे। नम्बर 1 बनने से कुछ कदम ही पीछे थे। 24 जनवरी को आई हिंडनबर्ग रिपोर्ट ने समय के साथ गौतम अदाणी को टॉप 30 से भी बाहर कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो