scriptCNG Price Hike In Delhi Rupees 2.5 Increase per kg | महंगाई के बीच एक और झटका, दिल्ली में 2.5 रुपए बढ़े CNG के दाम | Patrika News

महंगाई के बीच एक और झटका, दिल्ली में 2.5 रुपए बढ़े CNG के दाम

देशभर में लगातार महंगाई की मार ने लोगों की जीना मुहाल कर दिया है। एक तरफ पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है तो वहीं अब दूसरी तरफ सीएनजी की कीमतों में इजाफे ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सीएनजी की कीमतें बढ़ने से लोगों को बड़ा झटका लगा है।

नई दिल्ली

Published: April 04, 2022 11:20:12 am

देश में महंगाई की मार लगातार जारी है। महंगाई का करंट रोजाना आम आदमी को झटका दे रहा है। एक तरफ पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी से इजाफा हो रहा था, तो दूसरी तरफ अब सीएनजी की कीमतों में भी उछाल देखने को मिला है। राजधानी दिल्ली में हफ्ते की शुरुआत के साथ ही सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी ने आम आदमी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। 4 अप्रैल को दिल्ली वालों के लिए सीएनजी के दाम फिर बढ़ गए हैं और ये 2.5 रुपए महंगी हो गई है। इसके साथ ही दिल्ली में CNG के प्राइस 64.11 रुपए प्रति किलो पहुंच गए हैं। यानी कीफायती समझे जाने वाली सीएनजी भी अब धीरे-धीरे आम आदमी की पकड़ से दूर होती जा रही है।
CNG Price Hike In Delhi Rupees 2.5 Increase per kg
CNG Price Hike In Delhi Rupees 2.5 Increase per kg

सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी सिर्फ राजधानी दिल्ली में नहीं हुई है। इसके साथ ही दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल, डीजल के बाद अब CNG के रेट में भी बढ़ोतरी कर दी गई है। इसके मुताबिक नोएडा में बीते 24 घण्टे में 2 रुपए 8 पैसे की बढ़ोतरी CNG के रेट में की गई है।

यह भी पढ़ें

गुजरात में सीएनजी की कीमत में पांच रुपए का इजाफा




हर कोई परेशान

सीएनजी के दाम बढ़ने से हर कोई परेशान नजर आ रहा है। कैब संचालकों का कहना है कि सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी ने हमारा पूरा बजटर बिगाड़ दिया है। अब हम यात्रियों के लिए कैब में एसी ऑन नहीं कर पाएंगे। वहीं लोगों का कहना है कि, कोरोना काल के बाद बड़ी मुश्किल से लोगों ने काम पर जाना शुरू किया है। लेकिन इस तरह तेल के दामों में बढ़ोतरी ने बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है।

अन्य चीजों पर पड़ेगा असर

जानकारों की मानें तो जिस गति से पेट्रोल-डीजल और सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी हो रही है, ये अच्छा संकेत नहीं है। ऐसे में आने वाले दिनों में रोजमर्रा की चीजों के दामों में बढ़ोतरी होने के आसार बन गए हैं। हाल में दूध समेत अन्य जरूरी चीजों के दाम दो से ढाई रुपए तक बढ़ चुके हैं। यही हालत रहे तो अभी कीमतों में और इजाफा देखने को मिल सकता है।


यही नहीं ट्रांसपोर्ट पर इसका सीधा असर पड़ रहा है। पहले जहां कई ट्रक डीजल से चलते थे, वहीं अब सीएनजी से भी चलते हैं। ऐसे में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी से लोगों की कमर टूटना लाजमी है।

लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल डीजल के भी दाम

पांच राज्यों के चुनाव खत्म होने के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को एक बार फिर 40 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इसके बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 103.81 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 95.07 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

ये 14 दिनों में 12वीं बार ईंधन कीमतों में इजाफा किया गया है। मुंबई में डीजल के रेट 103 रुपए के भी रेट को पार कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें

Petrol Diesel Price Hiked Again : 14 दिनों में करीब 9 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

भीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधमंकीपॉक्स पर WHO की आपात बैठक में अहम खुलासा: यूरोप में अब तक 100 से अधिक मामलों की पुष्टि, जानिए 10 अपडेटJNU कैंपस में एमसीए की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तारकैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा हैकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीमाता वैष्णो देवी के प्रमुख पुजारी अमीर चंद का निधन, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल सहित कई नेताओं ने जताया दुखज्ञानवापी मस्जिद केसः प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी पर हंगामा, DU में छात्रों का प्रदर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.