scriptLPG Price Hike: घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए की फिर बढ़ोतरी, अब इतनी होगी नई कीमत | LPG Price Hike: 14.2 kg Domestic LPG cylinder price increased by 50 rs | Patrika News
कारोबार

LPG Price Hike: घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए की फिर बढ़ोतरी, अब इतनी होगी नई कीमत

आम लोगों पर महंगाई की मार लगातार बढ़ती ही जा रही है। खाद्य तेल व अन्य पद्वार्थों की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच अब घेरलू गैस सिलेंडर की कीमत को भी फिर से बढ़ा दिया गया है।

नई दिल्लीMay 07, 2022 / 09:13 am

Prabhanshu Ranjan

gas_cylinder.jpg

आम लोगों पर महंगाई की मार लगातार बढ़ती ही जा रही है। रेपो रेट में 0.40 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद बैंकों द्वारा ब्याज दर बढ़ाए जाने की खबर सुनकर चिंता में डूबे लोग अभी इस फ्रिक से उबरे भी नहीं थे कि अब घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में फिर से इजाफा कर दिया गया है। गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा से न केवल लोगों का मंथली बजट बिगड़ेगा बल्कि किचन का जायका भी प्रभावित होगा। शनिवार सुबह 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस की कीमत की बढ़ोतरी की घोषणा की गई।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। अब यह सिलेंडर 999.50 रुपए प्रति सिलेंडर मिलेगा। सिलेंडर की कीमत में की गई बढ़ोतरी आज से ही लागू हो जाएगी। तेल कंपनियों द्वारा शनिवार को एलपीजी गैस सिलेंडर को 50 रुपए महंगा किए जाने की घोषणा की गई।

यह भी पढ़ेंः इस योजना में फ्री मिलेगा एलपीजी गैस सिलेंडर, इस तरह करें आवेदन

इसी के साथ अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली में कीमत 999.50 रुपए हो गई है। बता दें कि मार्च 2022 में भी सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की वृद्धि की गई थी। वहीं दूसरी ओर पिछले सप्ताह कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 102 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी, जिसके बाद कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2253 रुपए हो गई है।

यह भी पढ़ेंः चुनाव बाद 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ीं LPG की कीमतें, जानें नया रेट

बताते चले कि खाद्य तेल, दाल सहित अन्य पदार्थों की कीमतों में भी बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है। महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों के लिए अभी तक कहीं से भी राहत के संकेत नहीं मिल रहे हैं। गैस सिलेंडर की कीमत में आज हुई बढ़ोतरी के बाद चाय-नाश्ता की कीमत भी बढ़ेगी। साथ ही शादी-विवाह, पार्टी के दौरान भी आम लोगों को जेबें ढीली करनी पड़ेगी।

Home / Business / LPG Price Hike: घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए की फिर बढ़ोतरी, अब इतनी होगी नई कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो