scriptSBI में सेलरी अकाउंट के हैं कई फायदे, 30 लाख का इंश्योरेंस सहित इन सुविधाओं का उठा सकते हैं लाभ | many benefits of salary account in SBI you can avail these facilities including insurance of 30 lakhs | Patrika News

SBI में सेलरी अकाउंट के हैं कई फायदे, 30 लाख का इंश्योरेंस सहित इन सुविधाओं का उठा सकते हैं लाभ

locationनई दिल्लीPublished: Jul 23, 2021 10:41:59 pm

Submitted by:

Dhirendra

 
एसबीआई वेतन खाते के लाभों में बीमा लाभ सहित पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन आदि में छूट शामिल है।

sbi clerk result
नई दिल्ली। अगर आपका सेलरी अकाउंट भारतीय स्टेट बैंक State Bank Of India में हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। SBI अपने ग्राहकों को सैलरी अकाउंट पर कई तरह के ऑफर देता है। इसमें जीरो बैलेंस, 30 लाख तक का का इंश्योरेंस, किसी भी बैंक के एटीएम में मुफ्त असीमित लेनदेन, मुफ्त ऑनलाइन NEFT/RTGS, ओवरड्राफ्ट समेत अन्य सुविधाएं शामिल है।
यह भी पढ़ें

टाटा की ट्रेंट लिमिटेड ने 1 लाख के बना दिए 87 लाख रुपए, ये रहा तरीका

SBI सैलरी अकाउंट खास क्यों?

SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के मुताबिक एसबीआई वेतन खाते के लाभों में बीमा लाभ शामिल हैं। साथ ही पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन आदि में छूट भी मिलती है। इसके अलावा भी पांच बड़े फायदे जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।
ये हैं 5 बड़े फायदे

1. SBI सैलरी खाताधारक 20 लाख रुपए तक के एक्सीडेंटल डेथ कवर के हकदार हैं।

2. SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के अनुसार, हवाई दुर्घटना में मृत्यु के मामले में, एसबीआई वेतन खाताधारक 30 लाख तक के हवाई दुर्घटना बीमा ( मृत्यु ) कवर का हकदार है।
3. एक एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर्स को पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन आदि जैसे किसी भी लोन पर 50 प्रतिशत प्रोसेसिंग फी में छूट मिलती है।

4. भारतीय स्टेट बैंक अपने वेतन खाताधारकों को भी ओवरड्राफ्ट सुविधा प्रदान करता है। भारत का सबसे बड़ा वाणिज्यिक बैंक एसबीआई वेतन खाताधारकों को ओवर ड्राफ्ट सुविधा के तहत दो महीने तक का वेतन देता है।
5. SBI अपने वेतन खाताधारकों को लॉकर शुल्क पर 25 प्रतिशत तक की छूट प्रदान करता है।

ये बात सही है कि एक वेतनभोगी व्यक्ति वेतन खाते की अहमियत को अच्छी तरह से जानता है। लेकिन एसबीआई में सेलरी अकाउंट होना भर्तीकर्ता के फैसले पर निर्भर करता है कि वे अपने कर्मचारियों के लिए वेतन खाता खोलने के लिए किस बैंक को पसंद करते हैं। लेकिन जिनका भारतीय स्टेट बैंक में वेतन खाता है तो उन्हें कई फायदे मिलते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो