SBI में सेलरी अकाउंट के हैं कई फायदे, 30 लाख का इंश्योरेंस सहित इन सुविधाओं का उठा सकते हैं लाभ

 

एसबीआई वेतन खाते के लाभों में बीमा लाभ सहित पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन आदि में छूट शामिल है।

By: Dhirendra

Updated: 23 Jul 2021, 10:41 PM IST

नई दिल्ली। अगर आपका सेलरी अकाउंट भारतीय स्टेट बैंक State Bank Of India में हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। SBI अपने ग्राहकों को सैलरी अकाउंट पर कई तरह के ऑफर देता है। इसमें जीरो बैलेंस, 30 लाख तक का का इंश्योरेंस, किसी भी बैंक के एटीएम में मुफ्त असीमित लेनदेन, मुफ्त ऑनलाइन NEFT/RTGS, ओवरड्राफ्ट समेत अन्य सुविधाएं शामिल है।

Read More: टाटा की ट्रेंट लिमिटेड ने 1 लाख के बना दिए 87 लाख रुपए, ये रहा तरीका

SBI सैलरी अकाउंट खास क्यों?

SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के मुताबिक एसबीआई वेतन खाते के लाभों में बीमा लाभ शामिल हैं। साथ ही पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन आदि में छूट भी मिलती है। इसके अलावा भी पांच बड़े फायदे जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

ये हैं 5 बड़े फायदे

1. SBI सैलरी खाताधारक 20 लाख रुपए तक के एक्सीडेंटल डेथ कवर के हकदार हैं।

2. SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के अनुसार, हवाई दुर्घटना में मृत्यु के मामले में, एसबीआई वेतन खाताधारक 30 लाख तक के हवाई दुर्घटना बीमा ( मृत्यु ) कवर का हकदार है।

3. एक एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर्स को पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन आदि जैसे किसी भी लोन पर 50 प्रतिशत प्रोसेसिंग फी में छूट मिलती है।

4. भारतीय स्टेट बैंक अपने वेतन खाताधारकों को भी ओवरड्राफ्ट सुविधा प्रदान करता है। भारत का सबसे बड़ा वाणिज्यिक बैंक एसबीआई वेतन खाताधारकों को ओवर ड्राफ्ट सुविधा के तहत दो महीने तक का वेतन देता है।

5. SBI अपने वेतन खाताधारकों को लॉकर शुल्क पर 25 प्रतिशत तक की छूट प्रदान करता है।

ये बात सही है कि एक वेतनभोगी व्यक्ति वेतन खाते की अहमियत को अच्छी तरह से जानता है। लेकिन एसबीआई में सेलरी अकाउंट होना भर्तीकर्ता के फैसले पर निर्भर करता है कि वे अपने कर्मचारियों के लिए वेतन खाता खोलने के लिए किस बैंक को पसंद करते हैं। लेकिन जिनका भारतीय स्टेट बैंक में वेतन खाता है तो उन्हें कई फायदे मिलते हैं।

Read More: कहीं जाने की जरूरत नहीं, घर बैठे ऐसे कमाएं लाखों रुपए

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned