टाटा की ट्रेंट लिमिटेड ने 1 लाख के बना दिए 87 लाख रुपए, ये रहा तरीका

 

अगर सही कंपनी का चयन कर उसमें लंबे समय के लिए निवेश किया जाए, तो रिटर्न हमेशा अच्छा मिलता है।

By: Dhirendra

Updated: 23 Jul 2021, 08:12 PM IST

नई दिल्ली। शेयर बाजार में पैसा लगाना हमेशा रिस्की माना जाता रहा है। लेकिन आप अगर टाटा ग्रुप ( TATA Group ) की कंपनियों में पैसा लगाते हैं तो नुकसान की उम्मीद न के बराबर होती है। ऐसा इसलिए कि टाटा ग्रुप में एक से बढ़कर एक कंपनियां हैं। इनमें से ढेर सारी कंपनियां लिस्टेड हैं। इन्हीं लिस्टेड कंपनियों में से एक ने निवेशकों को जमकर मुनाफा दिया है। इससे साफ है कि अगर सही कंपनी का चयन कर उसमें लंबे समय के लिए निवेश किया जाए, तो ऐसा ही अच्छा रिटर्न मिलता है।

Read More: कहीं जाने की जरूरत नहीं, घर बैठे ऐसे कमाएं लाखों रुपए

इस कंपनी ने निवेशकों को किया मालामाल

टाटा ग्रुप की जिस कंपनी ने निवेशकों ( Investors ) को मालामाल किया है उसका नाम ट्रेंट लिमिटेड है। इस कंपनी ने निवेशकों को करीब 8700 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस रिटर्न के चलते इस कंपनी में 1 लाख रुपए का निवेश करने वाले का पैसा अब करीब 87 लाख रुपए से ज्यादा हो चुका है। टाटा ग्रुप की ट्रेंट लिमिटेड ने निवेशकों को यह रिटर्न करीब 22 साल में दिया है।

Read More: 500 रुपए में खुलवाएं डाकघर बचत खाता, मिलेगा हाई रिटर्न और 7000 की टैक्स छूट

कंपनी की वित्तीय स्थिति हमेशा अच्छी रही

ट्रेंट लिमिटेड ( Trent Limited ) की लगातार वित्तीय स्थिति अच्छी रही है। यह कंपनी पिछले 22 साल से लगातार अच्छा रिटर्न दे रही है। जहां तक पिछले एक साल की बात है तो कंपनी ने करीब 45 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं अगर 6 महीने का रिटर्न देखेंगे तो कंपनी ने करीब 31 फीसदी का रिटर्न दिया है।

10 रुपए था 22 साल पहले कंपनी के शेयर का रेट

टाटा ग्रुप की ट्रेंट लिमिटेड लिमिटेड का शेयर जनवरी 1999 को करीब 10 रुपए का था। वहीं यह आज यानी 23 जुलाई 2021 को 893.50 रुपए के रेट पर ट्रेड कर रहा है। इस प्रकार कंपनी ने करीब 22 साल में निवेशकों को 8700 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

Read More: सिर्फ 55 रुपए में मिलेगी 36 हजार रुपए की पेंशन, यहां से कराएं पंजीकरण

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned