scriptMukesh Ambani Reliance calls off Rs 24,713-cr deal with Future | रिलायंस ने फ्यूचर ग्रुप के साथ 24713 करोड़ रुपए की डील रद्द की | Patrika News

रिलायंस ने फ्यूचर ग्रुप के साथ 24713 करोड़ रुपए की डील रद्द की

Future group - Reliance Deal : फ्यूचर के साथ डील को लेकर आगे नहीं बढ़ेगी रिलायंस कंपनी। शुक्रवार को ही फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के सिक्योर्ड क्रेडिटर्स ने डील के खिलाफ अपना वोट किया जिसके बाद आज रिलायंस ने इस डील को कैन्सल कर दिया है।

Updated: April 23, 2022 07:44:52 pm

Reliance Future Group: उद्योगपति मुकेश अंबानी फ्यूचर ग्रुप के साथ चल रही डील को लेकर काफी चर्चा में थे। इस डील से कहा जा रहा था कि वो भारत के रिटेल किंग बन जाएंगे लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिखाई दे रहा है। आज रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने शनिवार को फ़्यूचर ग्रुप के साथ 24,713 करोड़ की डील को कैन्सल कर दिया है। इस डील के कैन्सल करने के पीछे का कारण फ्यूचर ग्रुप के सिक्योर्ड क्रेडिटर्स ने इस डील के खिलाफ वोट करना बताया है। इसको लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बयान भी जारी किया है।
Mukesh Ambani Reliance calls off Rs 24,713-cr deal with Future
Mukesh Ambani Reliance calls off Rs 24,713-cr deal with Future
क्यों हुई डील कैन्सल?
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने बयान में कहा है कि "फ़्यूचर रिटेल लिमिटेड (FRL) के सुरक्षित कर्ज़दाताओं ने प्रस्तावित योजना के ख़िलाफ़ वोट किया है इसलिए इस डील को लेकर आगे नहीं बढ़ा जा सकता है।" इससे पहले शुक्रवार को फ्यूचर ग्रुप ने जानकारी दी थी कि उसके शेयरधारकों एवं असुरक्षित ऋणदाताओं ने इस डील को अपनी स्वीकृति दे दी है, लेकिन सुरक्षित कर्जदाताओं ने इसे स्वीकृति नहीं दी है।

रिटेल किंग नहीं बन पाएंगे अंबानी!
बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल ने फ्यूचर रिटेल के 200 बिग बाजार स्टोर का कंट्रोल अपने हाथों में ले लिया था। कहा जा रहा था कि रिलायंस 250 और रिटेल स्टोर्स को अपने नियंत्रण में लेलेगा और फिर रिटेल की दुनिया में बड़ा खिलाड़ी बन जाएगा। अब इस डील के कैन्सल होने से मुकेश अंबानी रिटेल की दुनिया में किंग शायद ही बन पाएं।
Amazon चाहता था डील हो जाए कैन्सल
गौरतलब है कि अगस्त 2020 में फ़्यूचर ग्रुप ने रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक और वेयरहाउस सेगमेंट में काम करने वाली अपनी 19 कंपनियां को 24,713 करोड़ की डील के तहत रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) को बेचने की घोषणा की थी। इसका अमेजन ने विरोध भी किया था और आज भी इसको लेकर कानूनी लड़ाई जारी है। अमेजन ने वर्ष 2019 में 1500 करोड़ रुपये में फ्यूचर कूपन में 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी। ये कंपनी फ्यूचर ग्रुप की होल्डिंग कंपनी है।

यह भी पढ़ें

दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की सूची में शामिल हुए मुकेश अंबानी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्त, मामला दर्जकहां रहता है मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम? भांजे अलीशाह ने ED के सामने किया खुलासाहेमंत सोरेन माइनिंग लीज केस में PIL की मेंटेनेबिलिटी पर झारखण्ड हाईकोर्ट में 1 जून को सुनवाईकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टये है प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट, 8 में से 7 खिलाड़ी एक ही टीम केकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.