दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की सूची में शामिल हुए मुकेश अंबानी, जानिए दौलत में कितना हुआ इजाफा

  • रिलायंस-फ्यूचर डील को सेबी से मंजूरी के बाद आरआईएल के शेयरों में 2 फीसदी की तेजी
  • 3.3 बिलियन डॉलर की तेजी के साथ मुकेश अंबानी की संपत्ति 81 अरब डॉलर के पार
  • मौजूदा हफ्ते में रिलायंस के शेयरों में देखने को मिली 163 रुपए प्रति शेयर की तेजी

By: Saurabh Sharma

Updated: 21 Jan 2021, 11:36 AM IST

नई दिल्ली। देश के सबसे अमीर और एशिया के दूसरे दौलतमंद शख्स मुकेश अंबानी के लिए मौजूदा सप्ताह किसी सपने से कम नहीं है। इस सप्ताह जहां रिलायंस फ्यूचर डील को सेबी की मंजूरी मिल गई है। वहीं दूसरी ओर मुकेश अंबानी अब अपने रिटेल कारोबार को और बेहतर करने की प्लानिंग कर रहे हैं। जिसकी वजह से कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। मौजूदा सप्ताह में अब तक कंपनी का शेयर 163 रुपए की उछाल ले चुका है। जिसकी बदौलत मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की सूचरी में एक बार फिर से आ गए हैं। उनकी संपत्ति में हालिया 3.3 बिलियन डॉलर की तेजी देखने को मिली है। जिसकी वजह से उनकी कुल संपत्ति 81 बिलियन डॉलर पार चली गई है।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार की रिकॉर्ड उंचाई ने कराई, निवेशकों को 11 लाख करोड़ रुपए की कमाई

टॉप टेन अमीरों की सूची में शामिल हुए मुकेश अंबानी
मुकेश अंबानी एक बार फिर से टॉप टेन अमीरों की सूची में शामिल हो गए हैं। फोब्र्स के अनुसार उनकी संपत्ति में 3.3 बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 81.1 बिलियन डॉलर हो गई है। उन्होंने इस लिस्ट में स्टीव बॉल्मर और सर्जी ब्रिन को पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले वो 12वें पायदान पर थे और उनके पास कुल 75 अरब डॉलर के आसपास थी, लेकिन इस सप्ताह की संपत्ति में बेतहाशा इजाफा देखने को मिला।

यह भी पढ़ेंः- बाइडेन की ताजपोशी से शेयर बाजार में जश्न का महौल, सेंसेक्स 50 हजार अंकों के पार

मुकेश अंबानी के शेयरों में तेजी
वास्तव में मौजूदा सप्ताह में रिलायंस के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। इस सप्ताह रिलायंस के शेयरों में करीब 163 रुपए की तेजी देखने को मिल चकी है। खास बात तो ये है आज यानी गुरुवार के दिन रिलायंस के शेयर 2100 रुपए को पार कर गए। जबकि बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन 1937 रुपए पर बंद हुए थे। इस लिहाज से कंपनी का शेयर काफी बढ़ा है।

यह भी पढ़ेंः- जो बाइडेन सिर्फ 'बोलकर' ही कर लेते हैं लाखों डॉलर की कमाई, जानिए कैसे

आज दो फीसदी से ज्यादा की तेजी
अगर बात आज की करें तो कंपनी के शेयर में 2.32 फीसदी यानी 47.75 रुपए की तेजी के साथ 2102.60 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि कारोबारी स्तर के दौरान कंपनी का शेयर 2110.15 रुपए तक पहुंचा। जबकि आज कंपनी के शेयरों की शुरुआत 2082 रुपए के साथ हुई थी। बुधवार को कंपनी का शेयर 2054.85 रुपए पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- देश में रिकॉर्ड लेवल पर पेट्रोल के दाम, जानिए आज कितनी चुकानी होगी कीमत

क्यों हो रहा है शेयरों में इजाफा?
जानकारी के अनुसार बुधवार देर शाम सेबी की ओर से रिलायंस इंडस्ट्रीज और फ्यूचर ग्रुप की डील को मंजूरी दे दी है। 24 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की डील यह डील पिछले साल हुई थी। जिसके बाद सेबी की ओर से हरी झंडी का इंतजार था। इस डील के बाद मुकेश अंबानी को अपने रिटेल कारोबार को आगे बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned