scriptअब दो मिनट में मिलेगी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी, 20 मिनट में क्लेम | Now you will get a health insurance policy in two minutes | Patrika News

अब दो मिनट में मिलेगी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी, 20 मिनट में क्लेम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2021 03:25:30 pm

– कागजी झंझट से मिलेगा छुटकारा।- कोरोना से लेकर कैंसर तक का होगा इलाज।

अब दो मिनट में मिलेगी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी, 20 मिनट में क्लेम

अब दो मिनट में मिलेगी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी, 20 मिनट में क्लेम

नई दिल्ली। डिजिटल के दौर में पेपरलेस खरीद प्रक्रिया को बढ़ावा दिया जा रहा है। फोन के बिल से लेकर कई जरूरी काम ऑनलाइन होने लगे हैं, लेकिन इंश्योरेंस के क्षेत्र में ऐसा बदलाव देखने को नहीं मिला था। बीमा के क्षेत्र में खासकर हेल्थ इंश्योरेंस में जांच से लेकर कई कागजी प्रकियाओं से गुजरने के बाद ही पॉलिसी मिल पाती थी, लेकिन अब ग्राहक मोबाइल ऐप के जरिए केवल दो मिनट में हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी ले सकेंगे।

20 मिनट में क्लेम: हेल्पलाइन के द्वारा फोन पर क्लेम प्रक्रिया शुरू की जा सकती है और ज्यादातर कैशलेस क्लेम 20 मिनट के भीतर मंजूर कर दिए जाते हैं। ग्राहक ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

जारी किए जाते हैं स्वास्थ्य बीमा उत्पाद –
नवी जनरल इंश्योरेंस ने दो मिनट ऑनलाइन रिटेल हेल्थ इंश्योरेंस पाॉलिसी लॉन्च की है। ग्राहक ऐप के जरिए तेज और पूरी तरह से पेपरलेस प्रक्रिया के द्वारा सिर्फ दो मिनट में स्वास्थ्य बीमा उत्पाद खरीद सकते हैं। ऐप पर ही तत्काल पॉलिसी भी जारी हो जाती है। इस उत्पाद के तहत लोगों के लिए व्यक्तिगत या पूरे परिवार के लिए कस्टमाइज किए जा सकने लायक दो लाख से एक करोड़ रुपए तक के स्वास्थ्य बीमा उत्पाद जारी किए जाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो