scriptPaytm दे रहा हर माह 1,000 रुपए का लोन, मोबाइल रिचार्ज-बिजली का बिल भरें | Paytm is giving Rs 1,000 loan every month, pay mobile recharge-electricity bill | Patrika News
कारोबार

Paytm दे रहा हर माह 1,000 रुपए का लोन, मोबाइल रिचार्ज-बिजली का बिल भरें

 
पेटीएम बाय नाउ पे लेटर स्कीम के तहत अपने ग्राहकों को हर माह 250 से 1,000 रुपए तक के छोटे ऋणों तत्काल मुहैया कराएगी। इसका उपयोग मोबाइल, डीटीएच रिचार्ज, गैस सिलेंडर बुकिंग, बिजली और पानी के बिल भुगतान के लिए किया जा सकता है।

Jul 08, 2021 / 05:07 pm

Dhirendra

paytm loan
नई दिल्ली। फिएनटेक की दिग्गज कंपनी और पेमेंट गेटवे कंपनी पेटीएम ने अपने प्लेटफॉर्म पर ‘पोस्टपेड मिनी’ नाम से एक नई सेवा शुरू की है। बाय नाउ पे लेटर स्कीम बीएनपीएल सेवाओं का एक हिस्सा है। यह सुविधा के तहत पेटीएम अपने ग्राहकों को हर माह तत्काल ऋण मुहैया कराएगी। इस स्कीम से पेटीएम ग्राहक को मासिक घरेलू खर्चों का प्रबंधन करने में मदद मिलेगी। यह सेवा गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी एनबीएफसी आदित्य बिड़ला फाइनेंस लिमिटेड के साथ साझेदारी में शुरू की गई है। यह पेटीएम पोस्टपेड की मौजूदा सेवाओं के अतिरिक्त है जो व्यक्तियों को तत्काल क्रेडिट प्रदान करती है।
यह भी पढ़ें

Post Office की ये योजना पैसा कर देती है डबल, 1000 रुपए से कर सकते हैं निवेश की शुरुआत

बाय नाउ पे लेटर

बाय नाउ पे लेटर स्कीम लॉन्च के साथ के साथ ही कंपनी ग्राहकों को 250 रुपए से 1,000 रुपए तक के छोटे ऋणों तत्काल मुहैया कराती है। यह पेटीएम के ग्राहकों को कोरोना महामारी से त्रस्त समय में कुछ हद तक लचीलापन हासिल करने में मदद करेगी। यह दिन-प्रतिदिन के खर्चों में सहायता करता है। इसका उपयोग विभिन्न उद्देश्यों जैसे मोबाइल और डीटीएच रिचार्ज, गैस सिलेंडर बुकिंग, बिजली और पानी के बिल भुगतान के साथ-साथ अन्य मासिक खर्चों के लिए किया जा सकता है।
30 दिनों की अवधि पर जीरो ब्याज

यह सुविधा मौजूदा पेटीएम पोस्टपेड सेवा के शीर्ष स्तर पर संचालित होती है जो कि पोस्टपेड एवेन्यू से अतिरिक्त 60,000 रुपए का क्रेडिट है। इस स्कीम के तहत ग्राहकों को 30 दिन की अवधि के लिए शून्य ब्याज दर पर ऋण मुहैया करता है। इस स्कीम के तहत न्यूनतम सुविधा शुल्क के अलावा कोई एक्टिवेशन या वार्षिक शुल्क नहीं लिया जाता है।
पीटीएम के ग्राहक उठा सकते हैं इसका लाभ

पेटीएम पूरे देश में एक स्थापित ब्रांड है। पेटीएम की पोस्टपेड सेवाएं भारत के 550 शहरों में मौजूद हैं। पेटीएम ग्राहक अपने बिलों का भुगतान अपनी सुविधानुसार ऑनलाइन या ऑफलाइन कर सकते हैं। यह सुविधा पेट्रोल पंप, किराना स्टोर, फार्मेसियों, रिलायंस फ्रेश और अपोलो फार्मेसी जैसे लोकप्रिय चेन आउटलेट, मिंत्रा, फर्स्टक्राई, उबर, डोमिनोज, अजियो और फार्मासी जैसे इंटरनेट ऐप के साथ-साथ शॉपर्स स्टॉप जैसे अन्य लोकप्रिय खुदरा गंतव्यों में मौजूद है।

Hindi News/ Business / Paytm दे रहा हर माह 1,000 रुपए का लोन, मोबाइल रिचार्ज-बिजली का बिल भरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो