scriptJust Dial का नियंत्रण रिलायंस रिटेल वेंचर्स के हाथों में, करीब 41 फीसदी की हिस्सेदारी | reliance retail ventures acquires sole control of just dial | Patrika News

Just Dial का नियंत्रण रिलायंस रिटेल वेंचर्स के हाथों में, करीब 41 फीसदी की हिस्सेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 02, 2021 08:51:44 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

जस्ट डायल में आरआरवीएल (RRVL) की 40.98 फीसदी हिस्सेदारी हो चुकी है। RRVL की ओर से निवेश करी राशि जस्ट डायल के विकास और विस्तार में काम आएगी।

just dial

just dial

नई दिल्ली। रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमेटड (Reliance Retail Ventures Limited RRVL) ने जस्ट डायल लिमिटेड को अपने नियंत्रण में ले लिया है। आरआरवीएल (RRVL) ने सेबी के अधिग्रहण नियमों के अनुरूप किसी कंपनी पर नियंत्रण के लिए जरूरी भागीदारी को प्राप्त कर लिया है। जस्ट डायल में आरआरवीएल की 40.98 फीसदी हिस्सेदारी हो चुकी है।

आरआरवीएल द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार 20 जुलाई 2021 को आरआरवीएल ने जस्ट डायल के दस रुपये अंकित मूल्य के 1.31 करोड़ शेयर 1020 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से अधिग्रहित कर लिए हैं।

ये भी पढ़ें: Gautam Adani दोबारा से एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने, दुनिया में 14 वें स्थान पर

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने जुलाई में जस्ट डायल लिमिटेड को अधिग्रहित करने का ऐलान किया था। करार के अनुसार वीएसएस मणि जस्ट डायल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपना कामकाज करते रहेंगे। आरआरवीएल की ओर से निवेश करी राशि जस्ट डायल के विकास और विस्तार में काम आएगी।

लोकल व्यवसायों की सूची को बेहतर करेगा

जस्ट डायल अपने लोकल व्यवसायों की सूची को और बेहतर करेगा। जस्ट डायल अब अपने प्लेटफॉर्म पर लाखों उत्पादों और सेवाओं का विस्तार करेगी। इससे लेनदेन को बढ़ावा मिलेगा। यह निवेश जस्ट डायल के मौजूदा डेटाबेस की सहायता करेगा। 31 मार्च 2021 तक जस्ट डायल के डेटाबेस में 30.4 मिलियन लिस्टिंग थी। इस दौरान 129.1 मिलियन यूनिक यूजर्स जस्ट डायल प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: यूके भारत की ग्रीन एनर्जी प्रोजेक्ट्स में करेगा 1.2 अरब डॉलर निवेश

गौरतलब है कि आरआरवीएल रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह की एक सहायक कंपनी है। रिलायंस रिटेल भारत में सबसे बड़ी रिटेलर कंपनी हैं। खुदरा बिक्री 2021 सूचकांक में यह 53 वें पायदान पर पहुंच चुकी है। ये एकमात्र भारतीय कंपनी है। वहीं, जस्ट डायल भारत का एक लोकल सर्च इंजन है। यह वेबसाइट, ऐप, टेलीफोन और टेक्स्ट आदि कई माध्यम से पूरे भारत में सेवाएं देता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो