scriptAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमान | 'Your arrival was much awaited': Tata Group welcomes back Air India | Patrika News

Air India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमान

Published: Jan 28, 2022 07:58:21 am

Submitted by:

Mahima Pandey

एयर इंडिया की अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा, “हम पूरी तरह से खुश हैं कि यह प्रक्रिया पूरी हो गई है और एयर इंडिया को टाटा समूह में वापस लाने से खुश है। हम एक विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने के लिए सभी के साथ चलने के लिए उत्सुक हैं।”

'Your arrival was much awaited': Tata Group welcomes back Air India

‘Your arrival was much awaited’: Tata Group welcomes back Air India

आखिरकार एयर इंडिया की कमान टाटा ग्रुप के पास आ गई। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने गुरुवार को एयर इंडिया की कमान अपने हाथ ले ली। एयरलाइन अब आधिकारिक तौर पर टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी की सहायक कंपनी टैलेस के स्वामित्व में है। इस अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूरा करने के पश्चात टाटा ग्रुप ने खुशी व्यक्त की है। इसके साथ कहा कि वो काफी समय से इस क्षण की प्रतीक्षा कर रहे थे।
इसपर टाटा ग्रुप ने ट्वीट कर लिखा, “तुम्हारे वापसी का बहुत इंतजार था। वेलकम बैक, एयर इंडिया।”

https://twitter.com/airindiain?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/FlyAI?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अपने अगले ट्वीट में टाटा ने लिखा, “एयर इंडिया लिमिटेड, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एआईएसएटीएस (एआई हिस्सेदारी) आज टाटा समूह का हिस्सा बन गए हैं।”

वहीं, अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा, “हम पूरी तरह से खुश हैं कि यह प्रक्रिया पूरी हो गई है और एयर इंडिया को टाटा समूह में वापस लाने से खुश है। हम एक विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने के लिए सभी के साथ चलने के लिए उत्सुक हैं।”

अधिग्रहण से पहले की पीएम से मुलाकात

इससे पहले एन चंद्रशेखरन ने एयर इंडिया के आधिकारिक तौर पर अधिग्रहण से पहले नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की थी।

इसपर टाटा संस ने बयान जारी कहा था कि “रतन एन. टाटा इस महत्वपूर्ण लेन-देन को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए भारत सरकार और उसके विभिन्न विभागों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए एन. चंद्रशेखरन के साथ बैठक में शामिल हुए।”

बता दें कि 25 अक्टूबर 2021 को केंद्र सरकार ने टाटा ग्रुप के साथ 18,000 करोड़ रुपये में एयर इंडिया की बिक्री के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किया था। इस समझौते के तहत एयर इंडिया के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद टाटा ग्रुप सरकार को 2,700 करोड़ रुपये नकद देगी।

यह भी पढ़े – गणतंत्र दिवस के ठीक बाद Tata ग्रुप की हो जाएगी एयर इंडिया

यह भी पढ़े – टाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो