CNG-PNG से मोटी कमार्इ करने का मौका, एेसे करें आवेदन

CNG-PNG से मोटी कमार्इ करने का मौका, एेसे करें आवेदन

Ashutosh Kumar Verma | Publish: Nov, 09 2018 02:08:25 PM (IST) | Updated: Nov, 09 2018 02:08:26 PM (IST) बिजनेस यूटिलिटी न्यूज

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (PNGRB) ने 10वें चरण के लिए निविदाएं जारी की हैं। इसके तहत 12 राज्यों के 50 जिलों को उनके भाैगोलिक आधार पर चुना गया है।

नर्इ दिल्ली। सरकार ने आपको CNG या PNG बेचकर कमार्इ का करने का सुनहरा मौका दिया है। CNG या PNG की खुदरा बिक्री का लाइसेंस लेना चाहने वालों के लिए यह बेहतरीन मौका है। दरअसल, तेल नियामक PNRGB ने ग्वालियर, मैसुरु, अजमेर आैर हावड़ा समेत कुल 50 शहरों में सीएनजी व पीएनजी की खुदरा बिक्री के लिए लाइसेंस का आवेदन मांगा है। बता दें कि पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (PNGRB) ने 10वें चरण के लिए निविदाएं जारी की हैं। इसके तहत 12 राज्यों के 50 जिलों को उनके भाैगोलिक आधार पर चुना गया है जहां सीएनजी व पीएनजी के खुदरा वितरण के लिए लाइसेंस दिए जाने हैं। यदि आप भी इसमें इच्छुक हैं तो हम आपको बता दें कि इसके लिए अंतिम तारीख 5 फरवरी है।



यदि अाप भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मुहैया करानी होगी। जैसे अापको यह बताना होगा कि आने वाले आठ सालों में संबंधित भौगौलिक क्षेत्र में आप कितने सीएनजी स्टेशन स्थापित करना चाहते हैं। यदि आप पीएनजी के लिए आवेदन करते हैं तो आपको जानकारी देनी होगी कि आगामी आठ सालों में आप कितने घरों में पाइपलाइन गैस मुहैया कराने की योजना बना रहे हैं। इसके साथ ही आपको उस क्षेत्र में बिछार्इ जाने वाली कुल पाइपलाइन की अनुमानित लंबार्इ के बारे में भी जानकारी देनी होगी।


इन शहरों के लिए कर सकते हैं आवेदन

निविदा के लिए जिन शहरों को चुना गया है, उनमें आंध्र प्रदेश से नेल्लोर, बिहार से मुजफ्फरपुर, हरियाणा से कैथल, कर्नाटक से मैसुरु आैर गुलबर्ग, केरल से अल्लापुझा आैर कोलम, मध्य प्रदेश से उज्जैन, ग्वालियर व मुरैना, उत्तर प्रदेश से झांसी व बस्ती, पंजाब से फिरोजपुर आैर होशियारपुर, राजस्थान से अजमेर व जालौर, उत्तराखंड से नैनीताल, पश्चिम बंगाल से दार्जिलिंग व हावड़ा समेत कुल 50 शहरों को चुना गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned