scriptMaruti New Alto भारत में 18 अगस्त को होने जा रही है लॉन्च, कीमत हुई लीक | 2022 Maruti New Alto set to launch on 18 August price leaked | Patrika News

Maruti New Alto भारत में 18 अगस्त को होने जा रही है लॉन्च, कीमत हुई लीक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2022 11:44:11 am

Submitted by:

Bani Kalra

अब यह कंफर्म हो गया है All New Alto भारत में 18 अगस्त (18, August 2022) के दिन लॉन्च की जाएगी। इस बार नई alto के डिजाइन से लेकर इसकी परफॉरमेंस तक में कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं।

2022_new_alto.jpg

सांकेतिक तस्वीर

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में अपनी सबसे पॉपुलर और छोटी कार Alto को अब नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है, लगातार इसके बारे में जानकारियां मिलती रही हैं। लेकिन अब यह कंफर्म हो गया है All New Alto भारत में 18 अगस्त (18, August 2022) के दिन लॉन्च की जाएगी। इस बार नई alto के डिजाइन से लेकर इसकी परफॉरमेंस तक में कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। लेकिन कार की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा रहने की उम्मीद है।


नया इंजन-ज्यादा माइलेज

बात इंजन की करें तो ऐसा माना जा रहा है कि नई Alto में 1.0 लीटर K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो कि 65hp का पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स साथ आएगा। यह मारुति सुजुकी का एक नया इंजन है जोकि इस समय सेलेरिओ और एस-प्रेसो को पावर देता है। इस इंजन को alto में लगाने के बाद इसकी पावर को थोड़ा सा कम किया जा सकता है, लेकिन इसमें काफी शानदार माइलेज भी मिल सकती है। सोर्स के मुताबित नई alto 25kmpl से भी ज्यादा की माइलेज दे सकती है।


डिजाइन से लेकर कैबिन होगा एक दम नया

नई Alto अब पूरी तरह से बदल जायेगी, इसे नए HEARTECT प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा। कार को सामने से साइड से और पीछे से नया डिजाइन दिया जाएगा, हाल ही इसकी कुछ फोटो लीक हुई थी, नए मॉडल की चौड़ाई से लेकर उंचाई ज्याद होगी । इसके लुक में कुछ-कुछ मौजूदा सेलेरियो की झलक देखने को मिल सकती है। इतना ही नहीं इसमें अब आपको नया कैबिन भी देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: दीजिये 10,999 रुपये और ले जाइये 86 Km की माइलेज देने वाली TVS की यह बाइक, जानिए ऑफर्स

 

इतनी होगी कीमत

नए मॉडल में एपल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 7.0-इंच का टचस्‍क्रीन सिस्टम पहले की तरह ही है। इसके अलावा इसमें Smart Key के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं। इस समय मौजूदा Alto की एक्स-शो रूम कीमत 3.39 लाख से शुरू होती है, सोर्स के मुताबिक New Alto की कीमत 3.49 लाख रुपये या 3.69 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च की जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो