scriptमाइलेज और फीचर्स में लग्जरी कारों को टक्कर देती हैं ये 3 ऑटोमैटिक कारें, कीमत 4 लाख से कम | 3 Most popular and best seller automatic car under 4 lakh | Patrika News

माइलेज और फीचर्स में लग्जरी कारों को टक्कर देती हैं ये 3 ऑटोमैटिक कारें, कीमत 4 लाख से कम

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2019 04:23:42 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Maruti Suzuki Alto K10, रेनॉल्ट क्विड और डैटसन रेडी गो देती हैं लग्जरी कारों को कड़ी टक्कर
4 लाख से कम कीमत मिलती हैं ये तीनों ऑटोमैटिक कारें

Maruti Suzuki Alto K10

नई दिल्ली: Maruti Suzuki Alto K10 – देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में सबसे ऊपर नाम मारुति की ऑल्टो का आता है। 998 CC इंजन से लैस ये कार 58.3bhp की पॉवर और 78Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनो ऑप्शनस में मिलती है। इसकी पॉपुलरैरिटी की सबसे बड़ी वजह इसका किफायती होना है। एक लीटर में ये कार 23-32 किमी चल सकती है। अपने बेहतरीन ग्राउंड क्लीयरेंस की वजह से ये कार मैट्रो सिटीज ही नहीं बल्कि देश के दूरदराज के गांवों में भी काफी सक्सेस है। इस कार की कीमत 3.66 लाख रूपए से शुरू होती है।

रेनॉल्ट क्विड ( renault kwid ) – इंजन और पावर की बात की जाए तो रेनॉल्ट क्विड में 799 सीसी का 3 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 53 बीएचपी की पावर और 72 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 25 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.76 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें

SUV मार्केट में तहलका मचाएगी honda breeze, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

डैटसन रेडी गो ( Datsun redi Go ) – इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.2 लीटर का 799cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 91 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार 1 लीटर में 22 किमी की दूरी तय कर सकती है। डैटसन रेडी गो कार ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनो ऑप्शन्स में मिलती है। इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.95 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो